Politics

आगे कुआं और पीछे खाई; नीतीश कुमार पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ऐसे कसा तंज

वाराणसी: बिहार में एनडीए का गठबंधन टूट गया है और अब नीतीश कुमार ने राजद गठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. जदयू और राजद, कांग्रेस और वाम के बीच महागठबंधन में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनेंगे और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बनेंगे. बिहार में एनडीए से अलग होकर राजद के साथ गठबंधन करने को लेकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने नीतीश कुमार की आलोचना की है और तंज कसते हुए कहा है कि उनके सामने आगे कुआं और पीछे खाई है.

दरअसल, वाराणसी में दो दिवसीय दौरे पर आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आज यानी बुधवार सुबह बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन किया और इस दौरान मीडिया से बात करते हुए बिहार में हुए तख्तापलट को लेकर नीतीश कुमार पर तंज कसा. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि वह (नीतीश) मन में कोई चीज रखकर जिस रास्ते पर चल रहे हैं, वह कोई रास्ता नहीं है. उनके सामने आगे कुआं पीछे खाई है. उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार के शपथ लेने से हमें कोई समस्या नहीं नहीं है.

बता दें कि नीतीश कुमार ने मंगलवार को प्रदेश के विपक्षी महागठबंधन का नेता चुने जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ लिया. इसके साथ ही उन्होंने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर आठवीं बार राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव क्रमशः मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ आज दोपहर दो बजे लेंगे. शपथ ग्रहण राजभवन के भीतर अपराह्न दो बजे एक सादे समारोह में होगा.

नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और तेजस्वी यादव के राजद सूत्रों ने कहा कि बाद में दो सदस्यीय मंत्रिमंडल में और मंत्रियों को शामिल किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार नए मंत्रिमंडल में जदयू के अलावा राजद और कांग्रेस के प्रतिनिधि होंगे. वाम दलों द्वारा अपनी स्वतंत्र पहचान बनाए रखने के लिए नई सरकार को बाहर से समर्थन देने की संभावना है. भाजपा नीत राजग को छोड़ नीतीश कुमार आठवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वह सात दलों के गठबंधन, जिसे एक निर्दलीय का समर्थन प्राप्त है, का नेतृत्व करेंगे.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker