Politics

‘अपराधिक छवि वाले 99 प्रत्याशियों को दिया टिकट’, अखिलेश यादव का बीजेपी पर तंज

लखनऊ : उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। अखिलेश ने बीजेपी पर आपराधिक छवि के लोगों को टिकट देने पर भी तंज कसा है।

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि बीजेपी आपराधिक छवि वाले लोगों को अंधाधुंध टिकट दे रही है और इस क्रम में वह शतक से एक कदम ही दूर है। अखिलेश लिखते हैं, ‘बाबा जी की ब्रेकिंग न्यूज़: भाजपा के आपराधिक छवि के प्रत्याशियों का शतक पूरा होने में बस एक की कमी… अब तक आपराधिक छवि के 99 उम्मीदवारों को टिकट दे चुकी है!’

बता दें की प्रदेश में आपराधिक रिकॉर्ड वाले लोगों को चुनावों में टिकट देने के मामले में दोनों सियासी दल एक दूसरे पर हमलावर हो रहे हैं। इससे पहले सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी की ओर अब तक घोषित किए गए उम्मीदवारों को लेकर कड़ा प्रहार कर किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में ‘माफियावाद’ को समाजवादी पार्टी बढ़ावा दे रही है। सीएम ने कहा, ‘उन्होंने (समाजवादी पार्टी ने) अपराधियों को टिकट दिया है…कैराना, बुलंदशहर (या अन्य क्षेत्र)…यह उनकी आपराधिक मानसिकता को दर्शाता है…वे एक बार फिर राज्य में ‘माफियावाद’ लाना चाहते हैं। ‘ इसके पहले भी सपा की ओर से जारी की गई सूची में आपराधिक छवि के नेताओं को वरीयता देने को लेकर उठा चुके हैं।

इसके पहले एक बयान में उन्होंने कहा था कि भाजपा की ओर से जारी की गई पहली सूची को जिसने भी देखा है वह उसकी प्रशंसा कर रहा है। हालांकि, सपा की ओर दिए गए टिकट को भी सबने देखा है।

कैराना में हिंदू पलायन के लिए जिम्मेदार लोगों को टिकट देना, मुजफ्फरनगर के दंगाइयों को टिकट देना, बुलंदशहर और लोनी में हिस्ट्रीशीटर को टिकट देना इस समाजवादी पार्टी और उसके गठबंधन के चरित्र को उजागर कर देता है। ऐसे पेशेवर अपराधियों को टिकट देकर सत्ता में लाना और लोगों का शोषणा रवाना ही इनका सामाजिक न्याय है और यह इनके टिकट में भी स्पष्ट झलकता है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker