Politics

अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- तिरंगे को आगे रखकर बीजेपी अपने अतीत के काले पन्ने को छुपाने की कर ही है कोशिश

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। अमृत महोत्सव के तहत बीजेपी की ओर से चलाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान पर कहा कि अपने स्वाार्थ के लिए बीजेपी ने तिरंगे को आगे रखा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बीजेपी और उसके मातृ संगठन आरएसएस स्वार्थ और जनता के दबाव में तिरंगे को आगे रखकर अपने अतीत के काले पन्नों को छुपाने की कोशिश कर रहे हैं।

अखिलेश यादव ने आरएसएस पर व्यंग कसते हुए कहा कि वे तिरंगे का क्या सम्मान करेंगे जो भारत के स्वंतत्रता के समय अंग्रजों के साथ थे और जिनके नागपुर मुख्यालय में 52 साल तक तिरंगे के स्थान पर भगवा लहराया जाता था। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी 9 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाकर आजादी की विरासत को आगे बढ़ा रही है।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव की पवित्रता को नष्ट करने पर तुली हुई है। अखिलेश यादव ने हाल ही में ट्विट किया था कि बीजेपी दफ्तर तिरंगे की दुकान बन गई है। वह बताए कि झंडे पर कितना जीएसटी देना होगा।

एक दूसरे ट्वीट में अखिलेश यादव ने लिखा कि सपा सरकार में लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में लहरा रहे तिरंगे को प्रतिदिन पुलिस द्वारा सलामी दी जाती थी। वहीं भाजपा की सरकार आने पर राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान देना बंद हो गया।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker