Politics

अखिलेश के ‘सरकार फुस्स बा’ के जवाब में BJP बोली- सब गुंडन के बुखार बा; गीत के जरिए वार-पलटवार

बिहार की प्रसिद्ध भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर के का बा गाने पर भाजपा और सपा आमने-सामने आ गई है। विधानसभा चुनाव से पहले का बा गाने पर राजनीति के मैदान में घमासान शुरू हो गया। नेहा का गाना वायरल होने के बाद अखिलेश यादव ने भी ट्वीट पर भोजपुरी अंदाज में कुछ पंक्तियां लिखीं तो भाजपा भी उसी अंदाज में जवाब दिया।

अखिलेश ने लिखा,

जनता कहे इंक़लाब बा
यूपी में बदलाव बा…
ठाठा बाबा का
अबके बंटाधार बा…
डबल इंजन के
फुस्स सरकार बा
आपस मा सर फुटव्वल
जूतम पैजार बा…
अबके झूठ के फूलवा का
बगीचा उजाड़ बा…
बाइस में बाइसिकल का
चौचक भौकाल बा…

अखिलेश की इन लाइनों के तुरंत बाद भाजपा ने भी सपा पर इसी अंदाज में पलटवार करके सरकार की खूबियां गिनाईं।

भाजपा ने लिखा,

यूपी में ई बा…
किसान को 6 हजार बा,
राशन दो-दो बार बा,
महिलाओं को अधिकार बा,
सब गुंडन के बुखार बा,

दंगाई की संपत्ति पर बुलडोजर से प्रहार ब।आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए योगी सरकार के पांच साल के दौरान हुए कामों पर गोरखपुर सांसद और भोजपुरी फिल्मों के स्टार रविकिशन ने अपना रैप सांग ‘यूपी में सब बा’ लेकर सामने आए हैं। उन्‍होंने इसे सीएम योगी के हाथों लॉन्‍च कराया था।

रवि किशन के इस रैप के लांच होते ही बिहार की भोजपुरी गायिका ने यूपी में का बा के जरिए भाजपा पर निशाना साधा। नेहा का यह गाना सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सपा ने भी नेहा के गाने के जरिए भाजपा को घेरने की कोशिश की।

नेहा के यूपी में का बा में बेरोगारी से लेकर खीरी हिंसा तक का किया जिक्र
नेहा राठौर ने अपने गाने में यूपी में बेरोजगारी, हाथरस की घटना और कोरोना काल में गंगा में तैरती लाशों का जिक्र किया है। साथ ही लखीमपुर हिंसा में किसानों की हत्‍या का मुद्दा उठाते हुए भी केंद्र और प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है।

नेहा ने इस गाने का वीडियो अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा है- ‘सवाल उसी से पूछा जाएगा जो कुर्सी पर बैठा है। आलोचना उसी की होगी जो सत्ता में है। आप अगर सवाल नहीं पूछेंगे तो हमारे नेताओं और सत्ताधीशों पर आपका कोई नियंत्रण नहीं रह जायेगा। हम सभी भेड़-बकरियों की तरह हांक दिए जाएंगे।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker