Pilibhit

विकास कार्यों से ग्राम पंचायत शेरपुर कला में लगे चार चांद,गांव में हो रही है प्रशंसा

रिपोर्ट:मीनू बरकाती

पूरनपुर,पीलीभीत।विकासखंड पूरनपुर क्षेत्र की ग्राम पंचायत शेरपुर कलां में विकास कार्य से चार चांद लगे हैं।जहां ग्राम प्रधानपति तकी खां पूरी मेहनत और लगन के साथ अपने गांव में विकास कार्य करा कर विकास की गंगा बहा रहे हैं। जिन्होंने ग्राम पंचायत में विकास कार्य के साथ-साथ उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रही छोटी बड़ी योजनाओं का गरीब लोगों को लाभ भी दिला रहे हैं।

इस दौरान ग्राम प्रधानपति तकी खां ने बताया है कि उन्होंने अपनी ग्राम पंचायत में गंदगी से निजात दिलाने के लिए जगह-जगह कूड़ेदान बना दिए हैं। और गांव में ई-रिक्शा घूम कर घरों का कचरा निकालकर गांव को गंदगी से निजात दिलाने का काम किया जा रहा है।

ग्राम पंचायत में सीएससी सेंटर की स्थापना, पंचायत घर का जीर्णोद्धार, ग्राम पंचायत में लाइटों का निर्माण कार्य, ग्राम पंचायत में सेनेटाइजर,फॉकिंग का कार्य,कराया गया है।इसी के साथ ग्राम पंचायत में इंटरलॉकिंग की सड़कों का निर्माण कार्य भी कराया जा रहा है। ग्राम पंचायत में विकास कार्य जोरों पर चल रहा है।ग्राम पंचायत में सफाई कर्मचारी तैनात किये गये है।

वही ग्राम पंचायत में सफाई कर्मचारी के द्वारा रोजाना साफ-सफाई कार्य किया जा रहा है।वही सचिव राजीव कुमार अपनी सभी ग्राम पंचायतों में विकास कार्य से चार चांद लगा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार की योजनाओं को पात्र गरीबों तक पहुंचाने का काम में जुट कर निशुल्क गरीबों को आवास शौचालय मुहैया कराने का काम कर रहे हैं।

कभी गांव में घुसने से पहले मुंह पर रुमाल लगाना पड़ता था लेकिन प्रधान पति ने गांव से गंदगी निकालकर लोगों को खुलकर जीने का मौका दिया है। अब गांव में घुसने से पहले बदबू से मुंह पर रुमाल लगाने की जरूरत नहीं पड़ती है।इसी के साथ सुशासन सप्ताह के अंतर्गत ग्रामीण लोगों की जो भी शिकायतें उपलब्ध कराई जाती है उनका समय से निवारण किया जाता है।

इसी के साथ उन्होंने कहा है कि किसी भी ग्रामीण व्यक्ति को सरकारी योजना के बारे में कोई भी समस्या है तो वह अपने ग्राम पंचायत स्थित ग्राम प्रधान या सहायक पंचायत को उपलब्ध कराएं या वह ब्लॉक पहुंचकर अपनी समस्या दर्ज कराएं।जिससे उसकी समस्या का समाधान किया जा सके।इसी के साथ सभी ग्राम पंचायत में रहने वाले हैं पात्र लोगों को उत्तर प्रदेश सरकार की छोटी बड़ी योजनाओं का लाभ भी दिलाया जा रहा है।

ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत अधिकारी नए गांव में डुग्गी पिटवा कर प्रधानमंत्री आवास योजना में किसी को भी आवास के नाम पर पैसे ना देने की भी पहल की है। प्रधान पति के द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों से शेरपुर कलां को आसपास के क्षेत्र व गांव के लोग बड़ी प्रशंसा कर रहे हैं।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker