National

Rajya Sabha election results: राज्यसभा चुनाव परिणाम पर डालें एक नजर, जानें किस पार्टी को मिली कितनी सीटें

नई दिल्ली। देश के चार राज्यों महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान और हरियाणा में राज्यसभा की 16 सीटों पर शुक्रवार को मतदान कराया गया। वोटों की गिनती के बाद राजस्थान में कांग्रेस ने तीन और भाजपा ने एक सीट जीत ली। कर्नाटक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कांग्रेस के जयराम रमेश को विजेता घोषित किया गया। राजस्थान में क्रास वोटिंग के कारण भाजपा ने अपनी विधायक शोभारानी कुशवाह को निलंबित कर दिया। महाराष्ट्र में भाजपा ने तीन सीटों पर जीत हासिल की और शिवसेना के संजय पवार हार गए।

राज्यसभा चुनावों के नतीजों पर एक नजर-

MAHARASHTRA

महाराष्ट्र की सात सीटों पर राज्यसभा चुनाव के नतीजों (Rajasthan Rajya Sabha Election) का शुक्रवार देर शाम एलान हुआ। यहां तीन सीटें भाजपा के खाते में गई एक शिवसेना, एक कांग्रेस और एक एनसीपी ने झटक ली। भाजपा की ओर से राज्यसभा प्रत्याशी पियूष गोयल, अनिल बोंडे और धनंजय महादिक ने जीत हासिल की। इसके अलावा शिवसेना के संजय राउत चुनाव जीत गए है। एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल को भी जीत मिली है। हारने में शिवसेना के संजय पवार का नाम है।

RAJASTHAN

राजस्थान की चारों राज्यसभा सीटों के नतीजों (Rajasthan Rajya Sabha Election) का शुक्रवार देर शाम एलान हुआ। यहां कुल चार सीट में से तीन कांग्रेस के खाते में गई वहीं भाजपा के हाथ में एक सीट आई । कांग्रेस की ओर से राज्यसभा प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला, प्रमोद तिवारी और मुकुल वासनिक चुनाव जीत गए है। भाजपा के घनश्याम तिवारी को जीत मिली। वहीं निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा को हार का सामना करना पड़ा।

KARNATAKA

कर्नाटक की चार सीटों के नतीजों का शुक्रवार देर शाम एलान हुआ। यहां कुल चार सीट में से तीन सीट भाजपा के खाते में गई वहीं कांग्रेस के हाथ में एक सीट आई । भाजपा की ओर से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, जग्गेश, लहर सिंह सिरोया चुनाव जीत गए । कांग्रेस के जयराम रमेश को जीत मिली। वहीं हारने वालों में डी कुपेन्द्र रेड्डी (JD-S) और कांग्रेस के मंसूर अली खान का नाम हैं।

HARYANA

हरियाणा की दो सीटों पर नतीजे शुक्रवार शाम आ गए। यहां मैदान में तीन उम्मीदवारों को उतारा गया था। इनमें भाजपा से एक, कांग्रेस से एक और एक निर्दलीय उम्मीदवार है। इसमें जीतने वालों में भाजपा के कृष्ण लाल पंवार (BJP) और कार्तिकेय शर्मा का नाम है जिन्हें BJP और JJP का समर्थन प्राप्त है। वहीं कांग्रेस के अजय माकन को हार मिली है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker