NationalWorld

PM modi worlds popular leader : दुनिया के नंबर वन नेता हैं पीएम मोदी, बाइडन-जॉनसन सब रह गए पीछे

New Delhi : दुनिया के लोकप्रिय नेताओं की सूची में 71 प्रतिशत रेटिंग के साथ पीएम मोदी शीर्ष पर हैं. लोकप्रिय वैश्विक नेताओं की इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवंबर महीने में भी टॉप स्थान पाया था.

पॉपुलेरिटी के मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन Joe Biden, कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सरीखे नेता भी pm modi से पीछे हैं.

13 विश्व नेताओं की इस सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन 43 फीसदी रेटिंग के साथ 6वें पायदान पर हैं. बाइडन के बाद कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो का नंबर आता है, उन्हें भी 43 प्रतिशत रेटिंग मिली है. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को 14 प्रतिशत रेटिंग मिली है.

दुनिया के लोकप्रिय नेताओं की सूची में 71 प्रतिशत रेटिंग के साथ पीएम मोदी शीर्ष पर हैं. पॉपुलेरिटी के मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन Joe Biden, कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सरीखे नेता भी उनसे पीछे हैं.

इस लिस्ट में मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रादोर 66 प्रतिशत रेटिंग के साथ दूसरे जबकि इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रागी तीसरे स्थान 60 फीसदी रेटिंग पर रहे. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन Boris Johnson 26 प्रतिशत रेटिंग के साथ 13वें और अंतिम पायदान पर हैं.

लोकप्रिय वैश्विक नेताओं की इस सूची में प्रधानमंत्री मोदी ने नवंबर महीने में भी टॉप स्थान पाया था.

मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, ब्रिटेन और अमेरिका में सरकारी नेताओं और देश के अग्रणी नेताओं की स्वीकृत रेटिंग पर नज़र रखता है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker