Maharajganj

हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व पदाधिकारियों ने मनाया हिंदू नव वर्ष.

  • हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व पदाधिकारियों ने मनाया हिंदू नव वर्ष.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज/नौतनवां।

हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिलाध्यक्ष नरसिंह पाण्डेय के नौतनवां स्थित जनसंपर्क कार्यालय पर संगठन के पूर्व पदाधिकारियों ने हिंदू नव वर्ष विक्रम संवत 2080 के अवसर पर मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के चित्र पर माल्यार्पण कर एक दूसरे को तिलक लगाकर वह मिठाइयां वितरित कर हिंदू नव वर्ष मनाया एक दूसरे को बधाइयां दी।

बुधवार को नौतनवां स्थित हियुवा के पूर्व जनसम्पर्क कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिलाध्यक्ष नरसिंह पांडेय ने कहा कि हिंदू नव वर्ष हजारों वर्षों से हिंदू धर्म के सबसे पवित्र एवं महत्वपूर्ण जिलों में से शामिल है हिंदू धर्म में नव वर्ष को नवीनता का प्रतीक माना जाता है। इस अवसर पर पूजा पाठ एवं प्रकार के शुभ कार्यों के करने की परंपरा रही है ।

नव वर्ष चैत्र शुक्ल पक्ष के प्रतिपदा के दिन मनाया जाता है चैत्र माह में पृथ्वी के चारों ओर उत्साह एवं सुंदर प्रदर्शित होता है एवं बसंत ऋतु का आगमन होता है कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व ब्लाक अध्यक्ष जगदीश साहनी ,राधेश्याम गुप्ता ,संतोष मोदनवाल ,राधेश्याम यादव ,अर्जुन वरुण, राजकुमार गुप्ता, भगवान चौहान ,हेमराज चौहान ,राजेंद्र चौधरी आदि लोग मौजूद रहे।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker