Maharajganj

सीडीपीओ अनुराग त्रिपाठी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के साथ की बैठक, दिए निर्देश.

  • सीडीपीओ अनुराग त्रिपाठी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के साथ की बैठक, दिए निर्देश.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ रतनपुर (महराजगंज)

नौतनवां के रतनपुर ब्लाक सभागार कक्ष में बाल विकास परियोजना अधिकारी अनुराग कुमार त्रिपाठी की नेतृत्व में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की मासिक समीक्षा बैठक संपन्नं हुई। बैठक में पोषण ट्रैकर पर शुद्धता के साथ इण्डिकेटर की फीडिंग करने पर जोर दिया गया। सीडीपीओ ने मुख्य सेविका व कार्यकत्रियों को निर्देशित किया कि कुपोषित बच्चों की पहचान तथा उनके स्वास्थ्य की जांच के साथ मुख्य सेविका और कार्यकत्री नियमित गृह भ्रमण करें। आगें उन्होंने आंगनवाड़ी कार्यकताओं को नियमित रूप से वी एच एस एन डी और केन्द्र संचालन करने का निर्देश जारी किया। इन कार्यो में लापरवाही पाए जाने पर कार्यकत्रियों की सेवा समाप्ति की कार्रवाई भी की जा सकती है।

अनियमितता मिलने पर संबंधित के विरुद्ध होगी कार्रवाई:

सीडीपीओ ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि केंद्र पर बच्चों में हाटकुक मिल के साथ पोषाहार वितरण में यदि अनियमितता मिलती है तो संबंधित कार्यकत्री के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

विशेष रूप से रहें उपस्थित:

बैठक में मुख्य सेविका शोभावती, कंचन लता, अर्चना शर्मा, पोषण मिशन प्रशिक्षक महराजगंज अरुण कुमार, ब्लाक कोऑर्डिनेटर संदीप, पोषण विशेषज्ञ विष्णु, सीएम फेलो आशीष तथा आंगनबाडी कार्यकत्री माध्यमा पाण्डेय,रीता पाण्डेय,संध्या देवी, रेखा गुप्ता, मंशा गुप्ता, कुसुम कांती, मालती, उमाकांती, नीलम शुक्ला, मालती,आराधना सहित अधिक संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकत्री उपस्थित रहीं।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Content is protected !!