Maharajganj

सचिव की तैनाती ना होने से विकास कार्य प्रभावित, ग्रामीण परेशान.

  • सचिव की तैनाती ना होने से विकास कार्य प्रभावित, ग्रामीण परेशान.
  • सचिवों की कमी से लक्ष्मीपुर ब्लॉक हुआ वीरान.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज/लक्ष्मीपुर.

महराजगंज: सरकार के सभी विकास कार्य का अंतिम पड़ाव पंचायत ही है। भले ही विकास कार्य की रूपरेखा सरकार के स्तर पर बनती हो लेकिन उसका सही मायने में पंचायत में ही निर्धारण होता है। सरकार एक ओर विकास की धारा बहा रही है। वहीं जिला प्रशासन व ब्लॉककर्मियों की कमी से विकास कार्य को अंजाम तक पहुंचाने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। बहुचर्चित ब्लॉक लक्ष्मीपुर में बीते कई माह से पंचायत सचिवों की काफी कमी है।जिसका सीधा असर ब्लॉक व ग्राम पंचायतों के विकास कार्यो पर पड़ रहा है।

कई लाभकारी योजनाओ से भी ग्रामीण वंचित हो रहें है। यही नही जन्म प्रमाण पत्र मृत्यु प्रमाण पत्र परिवार रजिस्टर में नाम कटवाना या बढ़वाना बृद्धा पेंशन जैसे बहुत से कार्य फरियादी करवाने के लिए भटक रहे हैं। लक्ष्मीपुर ब्लॉक में कुल 96 ग्राम पंचायत हैं।जिसमें करीब 11 ग्राम पंचायत करमहवा बसंतपुर मुडली बरगदवा आयोध्या बड़हरा विशम्भरपुर करैलिया सिसवा तौफ़ीर ख़ालिकगढ़ गौहरपुर रानीपुर लालपुर कल्याणपुर सचिव विहीन है। जिससे गाँव के विकास का पहिया रुक गया है और ग्राम प्रधान परेशान हैं।

क्या कहते हैं खंड विकास अधिकारी:

इस सम्बंध में खण्ड विकास अधिकारी अमित कुमार मिश्रा ने बताया कि क्लस्टर बनकर गया है जल्द ही ग्राम पंचायतों में सचिवों की तैनाती हो जाएगी।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker