Maharajganj

विजन एकेडमी महराजगंज में चल रहे वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ समापन

विजन एकेडमी महराजगंज में चल रहे वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ समापन.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज/सदर.

  • खेल को हमेशा सकारात्मक भावना के साथ खेलना चाहिए, हार जीत जीवन का एक हिस्सा. प्रणव गोपाल श्रीवास्तव,
  • विजेता एवं उपविजेता टीम को क्रमशः शील्ड और ट्रॉफी देकर किया गया सम्मानित.

विजन एकेडमी स्कूल निचलौल रोड महराजगंज में चल रहे आंतरिक खेलकूद समारोह में प्रतियोगिता के तीसरे दिन समापन दिवस पर कक्षा 5 से कक्षा 8 तक के बच्चों के बीच में टग ऑफ वार,कबड्डी और खो खो का फाइनल खेला गया। अपने अपने खेलों को लेकर सभी बच्चे सुबह से ही रणनीतियां बनाते रहे। आज के खेल में सबसे पहले टग ऑफ वार हुआ जिसमें बालिका वर्ग में कक्षा 6 की रिया अग्निहोत्री की टीम जबकि बालक वर्ग में कक्षा 5 के सतीश साहनी की टीम विजयी रही। खो खो में छवि सिंघानिया की टीम ने रिमझिम गुप्ता की टीम को हराकर शील्ड अपने नाम की। कबड्डी की टीम में अंश पटेल और प्रिंस गुप्ता की टीम ने 1 -1 अंक की बढ़त बनाने के लिए काफी मशक्कत किया लेकिन अंत में कांटे की टक्कर में प्रिंस गुप्ता की टीम ने बाजी मार ली।
बच्चों के खेल समाप्ति के उपरांत विद्यालय की शिक्षिकाओं के बीच में भी लेमन स्पून रेस और टग ऑफ वार का खेल हुआ। लेमन स्पून रेस में निशा यादव प्रथम, संध्या शर्मा द्वितीय एवं अंशिका गुप्ता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि टग ऑफ वार में निशा यादव की टीम ने पुष्पा गुप्ता की टीम पर विजय प्राप्त किया।
कार्यक्रम के समापन में विद्यालय के प्रबंधक प्रणव गोपाल श्रीवास्तव ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा की खेल को हमेशा सकारात्मक भावना के साथ खेलना चाहिए। हार जीत जीवन का एक हिस्सा है। प्रत्येक हार हमें और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है जबकि प्रत्येक जीत हमें और अधिक परिष्कृत करने की सीख देती है।
खेल समाप्ति पर प्रत्येक खेल में प्रतिभाग करके प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को विभव श्रीवास्तव द्वारा मेडल जबकि कबड्डी, खो खो और टग ऑफ वार में विजेता और उपविजेता टीम को क्रमशः शील्ड और ट्रॉफी प्रदान किया गया।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से विद्यालय के उप प्रधानाचार्य गौरव त्रिपाठी, भवानी सिंह, श्रवण अग्रहरी के साथ सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker