Maharajganj

रतनपुर सीएचसी में जच्चा की मौत का आरोप, परिजनों ने जमकर किया हंगामा.

  • रतनपुर सीएचसी के मुख्य द्वार पर शव रखकर अनशन पर बैठें परिजन.
  • सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ रतनपुर (महराजगंज)

नौतनवां थाना क्षेत्र के रतनपुर सीएचसी पर प्रसव कराने आई महिला की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। शव को मुख्य द्वार पर रखकर अस्पताल में आवागमन को बाधित कर दिया। स्टाफ नर्स की लापरवाही से महिला की मौत का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग को लेकर खूब हंगामा हुआ।

नौतनवां थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सिरसिया खास निवासी राजकुमार की 21 वर्षीय पत्नी आशा को बुद्धवार की शाम 7 बजें प्रसव पीडा़ शुरू हुआ। परिजन प्रसव कराने के लिए एम्बुलेंस से रतनपुर सीएचसी लेकर आए जहां गुरूवार की सुबह करीब 6 बजें उसने एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के जन्म के बाद जच्चा की हालत बिगडी़ और उसकी मौत हो गई।

परिजनों का आरोप है कि स्टाफ नर्स की लापरवाही से महिला की मौत हुई है। यह भी आरोप है कि महिला की मौत के बाद यहां से रेफर कर किया गया था। स्टाफ नर्स पर कार्रवाई की मांग को लेकर परिजन रतनपुर सीएचसी पर जमकर हंगामा किए और सीएचसी के मुख्य द्वार पर शव को रखकर अनशन पर बैठ गए। परिजनों का हंगामा देख स्वास्थ्य कर्मियों ने पुलिस को सूचना दिया। मौकें पर पहुंची नौतनवां पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

क्या कहते हैं सीएचसी प्रभारी:

रतनपुर सीएचसी प्रभारी डाक्टर जितेन्द्र का कहना है कि महिला की हालत गम्भीर देख रेफर किया गया था। एम्बुलेंस भी आई थी लेकिन परिजन निजी वाहन से नौतनवां किसी प्राईवेट अस्पताल लेकर गए थें। वापस आकर रतनपुर सीएचसी पर झूठा आरोप लगा रहें हैं।

उप निरीक्षक संजय कुमार ने बताया:

इस सम्बन्ध में नौतनवां उपनिरीक्षक संजय कुमार का कहना है कि परिजनों के आरोप पर शव को कब्जें में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और भीड़ को हटा दिया गया है।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker