Maharajganj

भगवा रंग में डूबा समरधीरा निकाली गई प्रभु श्री रामलला की भव्य झाँकी.

  • भगवा रंग में डूबा समरधीरा निकाली गई प्रभु श्री रामलला की भव्य झाँकी.
  • श्रीराम के स्वागत में शोभायात्रा, जय श्रीराम के उदघोष से गूंजा समरधीरा प्रभु श्रीराम लक्ष्मण माता सीता की झांकी निकली.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ लक्ष्मीपुर (महराजगंज)

सोमवार को श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के स्वागत में भव्य शोभायात्रा लक्ष्मीपुर क्षेत्र के ग्राम समरधीरा रामजानकी मंदिर से निकाली गई। चारों दिशाओं में मेरी झोपड़ी के भाग्य आज खुल जाएँगे…राम आएँगे की गीत के साथ एवं जय श्री राम की उदघोष के साथ बुलडोजर पर सवार हो रामभक्तों ने भब्य झाँकी निकाली। जिसमें पुरन्दरपुर थानाध्यक्ष पुरूषोत्तम राव समेत पुलिस बल मुस्तैद रही। इस संबंध में जानकारी देते हुए मंदिर के कार्यकर्ताओं ने बताया कि आज ऐतिहासिक दिन है क्योंकि 500 सालों का इंतजार खत्म हुआ है। अयोध्या में नवनिर्मित भव्य मंदिर के गर्भगृह में भगवना श्री राम विराजमान हुए। भगवान श्री राम जी की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर लक्ष्मीपुर ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत समरधीरा में किया गया। वही समरधीरा चौराहें पर रामभक्तों ने बुलडोजर पर चढ़कर श्री रामलला की शोभायात्रा को बड़े ही हर्षोउल्लास से मनाया। शोभायात्रा में प्रभु श्रीराम, लक्ष्मण, माता सीता और हनुमान की झांकी निकाली गई। 500 सालों से अधिक का इंतजार आज खत्म हो गया। श्रद्धालुओं ने कहा आज ऐतिहासिक दिन है अयोध्या में निर्मित भव्य राम मंदिर में भगवना श्रीराम मंदिर में विराज हो गए हैं। वही शोभायात्रा के दौरान समरधीरा चौराहें पर सुबह प्रसाद के रूप में खीर बाटा गया और शाम को विशाल भंडारे की व्यवस्था की गई। जिसमें सैकड़ों लोग मौजूद रहें।

पुलिस प्रशासन एवं सैकड़ों राम भक्त रहें उपस्थित:

इस दौरान ग्राम प्रधान कोदई यादव, थानाध्यक्ष पुरन्दरपुर पुरूषोत्तम राव, एसआई सुनील वर्मा, डॉ. रामकरन यादव, पिंटू जायसवाल, संतोष जायसवाल, अमरदीप, गुड्डू, मनोज अग्रहरि, राकेश अग्रहरि, राजन भाटिया, आलोक सिंह, बेचन अग्रहरि, भोला जायसवाल, प्रधान प्रतिनिधि राधेश्याम यादव, रजत चौधरी, मंजेश पासवान, समेत सैकड़ों भक्त मौजूद रहें।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker