Maharajganj

बीईओ समेत तीन को कारण बताओ नोटिस, तीन शिक्षकों का वेतन रोका.

  • बीईओ समेत तीन को कारण बताओ नोटिस, तीन शिक्षकों का वेतन रोका.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज.

महराजगंज। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रवण कुमार गुप्ता ने शुक्रवार को बृजमनगंज ब्लॉक के कई परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में अनुपस्थित मिलने पर तीन शिक्षकों का वेतन रोक दिया। वहीं दायित्वों के प्रति शिथिलता पर ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी व दो प्रधानाध्यापकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बृजमनगंज में प्राथमिक विद्यालय पृथ्वीपालगढ़ के निरीक्षण में बिना किसी सूचना के सहायक अध्यापिका अर्चना पाठक अनुपस्थित रहीं। इस पर इनका वेतन बाधित कर दिया। विद्यालय में घोर गंदगी मिलने, रंगाई पुताई नहीं होने, छात्र उपस्थिति कम होने पर, कक्षा एक, दो व तीन में कम बच्चों के नामांकन व उपस्थित पर प्रधानाध्यापक मनीष कुमार श्रीवास्तव को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय शिलतलपुर का दोपहर करीब 12:30 बजे निरीक्षण किया। प्रभारी प्रधानाध्यापिका रोहिणी द्विवेदी बिना सूचना के अनुपस्थित रहीं। विद्यालय में केवल सात छात्र व रसोइया मिले। विद्यालय में रंगाई पुताई खराब मिला। साफ सफाई का अभाव रहा, छात्र उपस्थिति अत्यंत कम रहा। जिस पर प्रधानाध्यापिक का वेतन बाधित कर दिया।
इसके बाद उच्च प्राथमिक विद्यालय बृजमगनंज का निरीक्षण किया। यहां प्रधानाध्यापक अनुपस्थित रहें। विद्यालय में छात्र कम रहें। विद्यालय में रंगाई पुताई खराब, सफाई का अभाव, छात्र उपस्थित अत्यंत कम रहा। जिस पर प्रधानाध्यापक का वेतन बाधित कर दिया। प्राथमिक विद्यालय लेहड़ा द्वितीय के निरीक्षण में साफ सफाई का अभाव रहा। बच्चों की उपस्थिति बेहद कम और रंगाई पुताई ठीक नहीं रहा। जिस पर प्रधानाध्यापक मरबूब अहमद को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। विद्यालयों का निरीक्षण व पर्यवेक्षण में लारवाही, विद्यालयों की स्थिति खराब मिलने व बच्चों का नामांकन व उपस्थिति कम मिलने पर बीईओ बृजमनगंज पिंगल प्रसाद को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

क्या कहते हैं बीएसए :

बीएसए ने बताया कि निरीक्षण में शिथिलता पाए जाने पर तीन शिक्षकों का वेतन रोका गया है, जबकि तीन के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस जारी की गई है।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker