Maharajganj

बिजली बिल चुकाने के लिए जुटी उपभोक्ताओं की भीड़.

  • बिजली बिल चुकाने के लिए जुटी उपभोक्ताओं की भीड़.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज/
परतावल.

महराजगंज: शासन के निर्देश पर बिजली बिल में राहत देने के उद्देश्य से विधुत विभाग की ओर से एकमुश्त समाधान योजना चलाई जा रही है। इस योजना के तहत 31 दिसंबर तक बकाएदारों को पंजीकरण कराना है। परतावल विद्युत उपकेंद्र के शुल्क काउंटर पर भारी भीड़ रही। जहां लोग एकमुश्त समाधान योजना का लाभ लेने के लिए काउंटरों पर डटे रहें। लगभग सैकड़ों से अधिक लोगों ने एकमुश्त समाधान योजना के लिए पंजीयन कराया। पंजीकरण के समय उपभोक्ताओं को वर्तमान देयों के साथ जमा किया जाना शासन की तरफ से निर्धारित किया गया था। योजना में ऐसे नियमित विद्युत संयोजन वाले उपभोक्ता भी शामिल किए गए हैं। अवर अभियंता सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि उपभोक्ताओं से अपील किया जा रहा है। ज्यादा से ज्यादा लोग रजिस्ट्रेशन कराकर विधुत बिल जमा कर छूट का लाभ पाए।

बकाया बिल होने पर गाँव की बिजली काटी:

परतावल विधुत उपकेंद्र पर से बुधवार को बकाया बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली विभाग अभियान चला रहा है। बकाया बिजली बिल जमा नहीं करने पर विद्युत उपकेंद्र परतावल से सम्बन्ध पिपरिया गाँव के 56 उपभोक्ताओं की बिजली काट दी गई है। बिजली विभाग ने बकाया बिजली बिल जमा नहीं होने पर बिजली काट दी है। गांव के लोगों पर काफी बिल बकाया चल रहा है। बिजली जलाने के बाद भी ग्रामीण लंबे समय से बिल जमा नहीं कर रहे हैं।

क्या कहते हैं अवर अभियंता :

इस सम्बंध में अवर अभियंता सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि ग्रामीणों पर लाखों रुपया बकाया है। कनेक्शन लेने के बाद से बिल जमा नहीं किए हैं। बिल बकाया होने पर बिजली काटी गई है।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker