Maharajganj

पुरुष नसबंदी पखवाड़ा के अंतर्गत:एसीएमओ ने सारथी रथ को दिखाई हरी झंडी, किया रवाना.

  • पुरुष नसबंदी पखवाड़ा के अंतर्गत:एसीएमओ ने सारथी रथ को दिखाई हरी झंडी, किया रवाना.
  • समय से परिवार नियोजन अपनाईएं, अनचाहे गर्भ की चिंता से मुक्ति पाईएं।
  • सारथी रथ के माध्यम से आमजन होंगे जागरूक.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज सदर.

महराजगंज: पुरूष नसबंदी पखवाड़ा 21 नवम्बर से 4 दिसम्बर तक चलेगा। “स्वस्थ मां स्वस्थ बच्चा जब पति का हो परिवार नियोजन में योगदान अच्छा” जागरूकता वाहन शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को परिवार नियोजन और नसबंदी को लेकर गुरुवार को अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.राजेन्द्र प्रसाद ने पुरुष नसबंदी पखवाड़े के लिए जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जागरूकता वाहन जनपद के सभी ब्लाकों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों को परिवार नियोजन और नसबंदी के लिए जागरूक करेगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सदर में एसीएमओ डा.राजेन्द्र प्रसाद के नेतृत्व में जागरूकता वाहन सारथी रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

एसीएमओ डॉ.प्रसाद ने अपने सम्बोधन में कहा कि परिवार नियोजन की जिम्मेदारी सिर्फ महिलाओं की नहीं है। पुरुषों की भूमिका भी बेहद महत्वपूर्ण है। पुरुष अपनी जिम्मेदारी निभाएं।
इस दौरान विभिन्न वक्ताओं ने बताया कि दंपति में प्रजनन स्वास्थ्य में सुधार लाने के लिए पुरुषों की सहभागिता बहुत महत्वपूर्ण है। प्रजनन स्वास्थ्य के दृष्टिगत पुरुष नसबंदी भी बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक मामूली शल्य क्रिया है तथा महिला नसबंदी की तुलना में अपेक्षाकृत अधिक सुरक्षित है।

मुख्य रूप से रहें उपस्थित:

इस दौरान डॉ.के पी सिंह, सूर्य प्रताप सिंह बीपीएम, श्रीभागवत सिंह, आशुतोष त्रिपाठी, फिरोज आलम, कोईली, नीलम, शाहिद अनेकों संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें.

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker