Maharajganj

परसामलिक एंटी रोमियो टीम द्वारा किशोरियों को किया गया जागरूक.

  • साईबर क्राइम से सम्बंधित सभी हेल्पलाइन नम्बरों की दी जानकारी.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज/ रतनपुर .

महराजगंज: परसामलिक थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत लुठहवा टोला घोड़हवा में रविवार को ऐंटी रोमियो टीम के उपनिरीक्षक रमाशंकर यादव के नेतृत्व में जन चौपाल लगाकर महिलाओं व किशोरियों को जागरूक किया गया। तथा महिलाओं व किशोरियों को महिला सशक्तिकरण के बारे में जागरूक कर उनके अधिकारों के प्रति सचेत किया गया।

एंटी रोमियों उपनिरीक्षक रमाशंकर यादव के नेतृत्व में कांस्टेबल राहुल गुप्ता ,महिला कांस्टेबल रागिनी मिश्रा , कांस्टेबल अनुराधा शुक्ला द्वारा ग्राम पंचायत लुटहवा के टोला घोडहवा में शासन द्वारा जारी अनेक योजनाओं के सम्बन्ध में चौपाल लगाकर जागरुक किया गया।
उपनिरीक्षक रमाकांत यादव ने बताया कि बढ़ते साइबर फ्रॉड के सम्बन्ध में जागरुक किया जा रहा है।

किसी अंजान व्यक्ति से अपना ओटीपी शेयर न करें। फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी अपरिचित व्यक्ति से बात करने से बचें। यदि किसी के साथ साइबर फ्रॉड होता है, तो वह तत्काल साइबर हेल्पलाइन नम्बर 1930 पर सम्पर्क कर अपनी शिकायत दर्ज करायें।

एंटी रोमियो टीम की महिला कांस्टेबल रागिनी मिश्रा द्वारा महिलाओं तथा बालिकाओं को मिशन शक्ति के अंतर्गत जागरुक किया तथा 1090/ आईपीसी 363/366, पॉक्सो, विवाह वा गार्जेनसिप के बारे में विस्तार से बताया । साथ ही उन्होंने महिलाओं,लड़कियों का एक चैटिंग ग्रुप बनाया। जिसके माध्यम से कोई भी महिला या लड़की अपनी शिकायत दर्ज करा सकेगी और प्राप्त शिकायत को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किया जायेगा।

इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बैजनाथ यादव ने सरकार की इस पहल की जमकर तारीफ की साथ ही सभी लोगों से सरकार के प्रयास से कदम से कदम मिलाकर चलने की अपील की।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker