Maharajganj

तेदुंए के पद्चिन्ह को देखकर दिनभर हलकान रही वन विभाग की टीम, दहशत.

  • ईट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों व आस पास के ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए फारेस्टर जितेन्द्र कुमार गोड़ ने दिया निर्देश.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ रतनपुर (महराजगंज)

उत्तरी चौंक वन रेंज के घोड़हवा बीट परसामलिक थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेखुआनी टोला नौडिहवा के पास गणेश ईंट भट्टा परिसर में तेंदुआ का पद चिह्न मिलने से क्षेत्र में दहशत फैल गया है। तेंदुआ के पद चिह्न मिलने की खबर सुनकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सघन जांच अभियान चलाकर तलाश किया लेकिन तेंदुआ दिखाई नहीं पड़ा। एतियात के तौर पर वन विभाग की टीम ने ईट भट्ठे पर कार्य कर रहें मजदूरों व आस पास के ग्रामीणों को सतर्क रहने की नसीहत दी है।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सेखुआनी टोला नौडिहवा गणेश ईंट भट्टा के परिसर में ईंट का कार्य कर रहे मजदूरों ने मंगलवार को तेदुंए का पद चिह्न देखकर वन विभाग को सूचित किया। सूचना पाकर उत्तरी चौंक रेन्ज घोड़हवा बीट के फारेस्टर जितेन्द्र कुमार गौड़, वन रक्षक राजेश श्रीवास्तव, वाचर छोटेलाल मौके पर पहुंचे। वन विभाग की टीम ने सघन जांच अभियान चलाकर काफी तलाश किया। यहां तक कि जेसीबी लगाकर झाडियों को हटवाया लेकिन तेदुंए का कहीं पता नही चल सका।

भट्ठे पर काम करने वाले लोगों के अनुसार, चार दिन से आ रहा है तेदुआ:

ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूर तोताराम, रामदीन मौर्य, रामनरेश मौर्य, मोहरपाल, अखिलेश, सोनू, रामकिशन मौर्य, रामसिंह मौर्य, सत्यवीर कश्यप, पप्पू, नन्हेलाल, रामनाथ,मलखान वर्मा,ओमेन्द्र बादशाह मौर्य ने बताया कि तेंदुआ चार दिनों से भट्ठे पर आ रहा है। काफी ईंट भी नुकसान किया है। पद्चिन्ह देखने के बाद पता चला कि तेदुंए का पद्चिन्ह है। ईट भट्ठे पर छोटे छोटे बच्चें हैं। सभी लोग दहशत में आ गए हैं।

क्या कहते हैं फॉरेस्टर:

इस सम्बन्ध में उत्तरी चौंक रेन्ज घोड़हवा बीट के फारेस्टर जितेन्द्र कुमार गौड़ ने बताया कि सघन जांच अभियान चलाकर तेंदुआ की तलाश की गई लेकिन कहीं सुराग नहीं मिला। ईट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों व आस पास के लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है। वन विभाग की टीम तेंदुआ की तलाश में जुटी हुई है।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker