Maharajganj

डीआईजी ने नेपाल सीमा का किया निरीक्षण, अयोध्या श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस को लेकर चौकसी के निर्देश.

  • डीआईजी ने नेपाल सीमा का किया निरीक्षण.
  • अयोध्या श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस को लेकर चौकसी के निर्देश.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ नौतनवां (महराजगंज)

भारत नेपाल सीमा बॉर्डर पर पहुंचे डीआईजी गोरखपुर आनन्द कुलकर्णी ने निरीक्षण किया। सरहद की जांच एवं सुरक्षा एजेंसियों के साथ एक बैठक किया। सीमा पर सुरक्षा को लेकर जांच करने पगडंडियों पर निगरानी आदि को लेकर स्थानीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मंगलवार की शाम भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर पहुंचे डीआईजी गोरखपुर सोनौली बॉर्डर का निरीक्षण किया। उन्होंने भारत नेपाल के सोनौली भारत द्वार से सटे एसएसबी कैंप में भारतीय सीमा के जांच एवं सुरक्षा एजेंसियों के साथ एक बैठक भी किया।

डीआईजी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारत-नेपाल का सोनौली बार्डर सबसे संवेदनशील है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस को लेकर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बरतने का निर्देशित करते हुए कहा कि सभी पगडंडी मार्गो पर जांच एवं पेट्रोलिंग होगी साथ ही विभिन्न होटलों में भी सघन जांच किया जाय। सरहद पर कड़ी चौकसी के निर्देश दियें।

संबंधित पुलिस अधिकारी रहें उपस्थित:

इस दौरान पुलिस अधीक्षक सोमेन्द्र मीना, एएसपी आतिस कुमार सिंह,कमांडेंट शंकर सिंह, डिप्टी कमिश्नर वैभव कुमार सिंह, थानाध्यक्ष अभिषेक सिंह सहित आव्रजन अधिकारी, सुरक्षा एजेंसियों के लोग मौजूद रहें।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker