Maharajganj

जिलाधिकारी ने खोस्टा में जल जीवन मिशन के कार्यो एवं मधवलिया गोबर गैस प्लांट का स्थलीय निरीक्षण किया

जिलाधिकारी ने खोस्टा में जल जीवन मिशन के कार्यो एवं मधवलिया गोबर गैस प्लांट का स्थलीय निरीक्षण किया.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज/मिठौरा.

महराजगंज जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार द्वारा ग्राम पंचायत खोस्टा में जल जीवन मिशन के तहत हो रहे कार्यों व गोसदन मधवलिया में निर्माणाधीन गोबर गैस प्लांट का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

जिलाधिकारी ने मिठौरा ब्लॉक के ग्राम खोस्टा में जल जीवन मिशन परियोजना के तहत संचालित कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पम्प हाउस निर्माण, पाइप लाइन बिछाने और जल संयोजन के कामों को देखा। अधिशासी अभियंता जल निगम ने बताया कि ग्राम पंचायत में जेएमसी के द्वारा काम कराया जा रहा है। बाउंड्री वॉल और पम्प हाउस निर्माण का काम 70% हो गया है और कार्य प्रगति पर है। इसी प्रकार पाइप लाइन बिछाने का काम 10.5 किमी लक्ष्य के सापेक्ष 9.5 किमी पूरा कर लिया गया है। जिलाधिकारी ने पाइप लाइन बिछाने के काम को भी देखा। पाइप लाइन मानक के अनुसार गहराई में डाला जा रहा था। ओवरहेड टैंक का काम शुरू न होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की और तत्काल ओवरहेड टैंक का काम शुरू करने का निर्देश दिया। उन्होंने ग्राम पंचायत के यादव टोला में एफएचटीसी कनेक्शनों का भी निरीक्षण किया। घरों के बाहर होने पर कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को फटकार लगाई और कनेक्शन घरों की सीमा के 2 मी. भीतर लगाने का निर्देश दिया।

इसके बाद उन्होंने गोसदन मधवलिया में जल निगम द्वारा बनाये जा रहे गोबर गैस प्लांट को देखा। प्लांट का काम 50% पूरा हो चुका था। जिलाधिकारी महराजगंज ने दिसंबर के अंत तक कार्य को पूर्ण करने का निर्देश अधिशासी अभियंता जल निगम को दिया। इसके अतिरिक्त उन्होंने गोसदन स्थित अमृत सरोवर का निरीक्षण किया और सरोवर का काम भी दिसम्बर तक पूरा करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने एडी पशुपालन को गोसदन के स्वावलंबन हेतु गोबर की बिक्री के लिए दर निर्धारण के संदर्भ में संचालन समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम निचलौल सत्यप्रकाश मिश्रा, एक्सईएन जल निगम आसिफ हुसैन, एडी पशुपालन जीएम सिंह सहित अन्य संबंधित लोग उपस्थित रहे।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker