Maharajganj

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में: बिजली विभाग की हुई बैठक कार्यों की प्रगति पर हुई चर्चा.

  • जिलाधिकारी की अध्यक्षता में: बिजली विभाग की हुई बैठक कार्यों की प्रगति पर हुई चर्चा.
  • विद्युत लॉस तारों व लो वोल्टेज मिलने वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर लो वोल्टेज की समस्या को दूर करें: सत्येंद्र कुमार,
  • 200 ट्रांसफार्मरों को हाई वोल्टेज की क्षमता में किया जाएगा परिवर्तित, समस्या से मिलेगी निजात: अधीक्षण अभियंता,

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज सदर.

महराजगंज जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार की अध्यक्षता में विद्युत आपूर्ति, वितरण व जर्जर पोल व तार की स्थिति की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में विद्युत अधिक्षण अभियन्ता, एक्सईएन, एस0डी0ओ0 व अन्य विद्युत कर्मचारियों के साथ की गई।
बैठक में जिलाधिकारी ने विभाग द्वारा किए जा रहे विद्युत कार्यो की जानकारी ली, जिसमें अधीक्षण अभियन्ता ने बताया कि 132 के0वी0 के पुरानी व जर्जर तारों तथा पोलो को बदलने का कार्य किया जा रहा है।

यह कार्य परतावल, भिटौली, चौमुखा- महराजगंज व घुघली, फरेन्दा से बृजमनगंज, लक्ष्मीपुर से नौतनवां तथा मिठौरा से निचलौल व सिसवां में कार्य किए जायेंगे। शहरी एरिया में लो वोल्टेज की समस्या को दूर करने हेतु हाई क्वालिटी टांसफार्मर की व्यवस्था हेतु कार्य हो रहे हैं। विद्युत चोरी को रोकने के लिए केबिल तारों का जाल बिछाया जा रहा है।

564 टांसफार्मरों में लगभग 200 टांसफार्मर को हाई बोल्टेज की क्षमता में प्रवर्तित किया जा रहा है। 106 हाईपावर की क्षमता वाले नये टांसफार्मर में 82 की स्वीकृति प्राप्त हुई है, जो जल्द ही मिल जाने की उम्मीद है।
जिलाधिकारी ने अधिक्षण अभियन्ता सहित सभी एस डी ओ को निर्देश दिया कि विद्युत लॉस, तारो व लो बोल्टेज मिलने वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर लो बोल्टेज की समस्या को दूर किया जाए। नवनिर्मित विद्युत केन्द्रों के कार्यो को पूरा कराया जाय, जिससे वितरण ब्यवस्थाओं को सुधारा जाए।
बैठक में अधीक्षण अभियन्ता वाई0पी0 सिंह सहित अधिशासी अभियंता व एस डी ओ व विद्युत कर्मचारी उपस्थित रहे।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker