Maharajganj

कुत्तों के हमले से जख्मी सांभर की हुई मौत, फारेस्टर जितेन्द्र गोड़ के नेतृत्व में घोडहवा बीट में दी गई मिट्टी.

  • सोमवार को सोनौली क्षेत्र के गोसाई टोले के पास घायल अवस्था में ग्रामीणों ने देखा था सांभर.
  • जख्मी सांभर की तलाश करने में नाकाम रहा वन विभाग.

    हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज/ रतनपुर.

महराजगंज: सोनौली कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत परसासुमाली के गोंसाई टोले पर नदी के किनारे झाडी में बुधवार की सुबह ग्रामीणों ने एक मृत सांभर को देखा जिसकी सूचना वन विभाग को दिया। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मृत हिरन के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुत्तों के काटने से हिरन के मौत की पुष्टी के बाद वन विभाग की टीम ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर घोडहवा बीट में मिट्टी में दफन कर दिया।

सोनौली कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत परसासुमाली के गोसाईं टोले के पास जंगल से भटककर सोमवार की सुबह एक सांभर पहुंच गया था। वह बुरी तरह से जख्मी था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना डायल 112 पुलिस को और उत्तरी चौक रेंज घोडहवा वीट के वन कर्मियों को दिया था।सूचना पर रेंजर राकेश कुमार व फारेस्टर अशोक पासवान टीम के साथ पहुंचे थे लेकिन काफी खोजवीन के बाद पता नही चल पाया था। बुधवार की सुबह गांव के सामने नदी के किनारे बांस की खूंटी के पास सांभर मृत पडा़ था।

उसके शव से दुर्गन्ध आ रही थी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दिया। सूचना पाकर उत्तरी चौक रेंज घोडहवां वीट के फारेस्टर जितेन्द्र कुमार गोड, अशोक पासवान, वाचर छोटेलाल, सिपाही मुक्तार मौके पर पहुंचे। हिरन के शव को कब्जे में लेकर पशु चिकित्सालय रतनपुर में पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मे कुत्तों के काटने से हिरन के मौत की पुष्टी हुई।

इस सम्बन्ध में फारेस्टर जितेन्द्र गोड़ का कहना है कि कुत्तों के काटने से हिरन प्रजाति के सांभर की मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम कराकर घोडहवा बीट में दफन किया गया है।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker