Maharajganj

अपने अधिकारों को लेकर रतनपुर बीआरसी पर पहुंचे रसोईया, किया प्रदर्शन.

  • अपने अधिकारों को लेकर रतनपुर बीआरसी पर पहुंचे रसोईया, किया प्रदर्शन.
  • सात सूत्रीय मांग का ज्ञापन बीईओ चन्द्रभूषण पाण्डेय को सौपा.

हिन्दमोर्चा न्यूज़ महराजगंज/ रतनपुर.

महराजगंज: राष्ट्रीय मध्यान भोजन रसोइया फ्रंट रसोइया संघ नौतनवां ब्लाक ईकाई ने जिला संरक्षक राजेन्द्र प्रसाद, जिलाध्यक्ष संध्या देवी व ब्लाक अध्यक्ष रामलाल के नेतृत्व में नौतनवां क्षेत्र की सैकड़ों रसोइयों ने शुक्रवार को अपने हक और अधिकार को लेकर हाथों में बेलन और कड़छुल लेकर जोरदार प्रदर्शन करते हुए रतनपुर बीआरसी पर पहुंच कर एबीएसए चंद्रभूषण पाण्डेय को सात सूत्रीय मांग का ज्ञापन सौंपा।

बीईओ को सौपें गये सात सूत्रीय ज्ञापन में रसोइयों ने लिखा है कि रसोइयों से भोजन बनवाने के अलावा विद्यालय परिसर की साफ सफाई करवाया जाता है। रसोइयों से कमरे कुर्सी मेज इत्यादि की सफाई करवाया जाता है, इसे रोका जाय। रसोइयों से करीब दो किमी दूरी से राशन सब्जी मंगवाया जाता है, महिला रसोइया सर पर गेहूं की बोरियां रखकर ले जाती है जो अपमान जनक है। खाना बनाने और खिलाने के बाद रसोइयों का कार्य खत्म हो जाता है परंतु इन्हें पूरे स्कूल के समय तक रोका जाता है, जो उचित नहीं है।

विद्यालयों के अध्यापक स्वयं गांवों में नहीं जाते हैं और रसोइयों पर दबाव बनाकर उनसे स्कूल में बच्चों का दाखिला करवाने के लिए कहा जाता है, जो न्याय संगत नहीं है। आगे रसोइया संघ ने लिखा है कि पूर्व से कार्यरत रसोइयों को निकाला ना जाय बल्कि रिक्त पदों पर उनका चयन किया जाय। शासनादेश के अनुसार हर महीने की पहली तारीख को रसोइयों का मानदेय दे दिया जाय, परंतु चार पांच महीने से मानदेय रसोइयों को नहीं मिला है, जिससे रसोइया भुखमरी के कागार पर है। रसोइया संघ ने उपरोक्त सात सूत्रीय ज्ञापन एबीएसए चंद्रभूषण को सौंप कर मामले के निस्तारण की मांग किया है।

इस संबंध में बीईओ चंद्रभूषण पाण्डेय ने बताया कि रसोइया संघ ने अपनी समस्याओं को लेकर सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा है जिसका जल्द ही समाधान किया जायेगा।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker