Lucknow

Staff Nurses: CM योगी आदित्यनाथ ने 1354 स्टाफ नर्स को प्रदान किया नियुक्ति पत्र, बोले- बीमारू राज्य से उबरा UP

लखनऊ। CM Yogi Adityanath Distributed Appointment Letter to Staff Nurses: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लोक भवन (Lok Bhawan) में प्रदेश के सभी 75 जिलों के लिए चयनित 1354 स्टाफ नर्स को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित इन 1,354 स्टाफ नर्स को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के बाद उन्होंने इनको संबोधित भी किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ इस कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Dy CM Brajesh Pathak) तथा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह भी मौजूद थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह गर्व का विषय है कि उत्तर प्रदेश केन्द्र सरकार से मिलने वाली सभी योजनाओं का बखूबी क्रियान्वयन कर रहा है। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग ने भी इस दिशा में काफी अच्छा काम किया है।

नर्सें चिकित्सा व्यवस्था की रीढ़

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नर्सें चिकित्सा व्यवस्था की रीढ़ होती हैं। अस्पताल में मरीज के साथ सबसे ज्यादा समय नर्स बिताती हैं। सिर्फ दवाएं ही नहीं, नर्सों का व्यवहार भी मरीज की बीमारी को दूर करता है। नर्सों का व्यवहार ऐसा होना चाहिए कि मरीज अपनी बीमारी को भूल जाए। इससे अस्पताल के माहौल को भी स्वस्थ और सकारात्मक बनाने में मदद मिलती है।

CM योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र बांटने के बाद कहा कि आप लोगों का योगदान काफी महान है। कठिन से कठिन घड़ी में भी आप लोगों ने काफी डटकर काम किया। उन्होंने कहा कि आप लोगों के दम पर ही अस्पतालों का महौल काफी बेहतर होता है। बीमार भी आपके व्यवहार से अपने को स्वस्थ्य महसूस कर लेता है।

माहौल भी उसको जल्दी फिट होने में काफी मदद करता है

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह तो तय है कि सिर्फ दवा से कोई भी व्यक्ति जल्दी ठीक नहीं होता है। अस्पताल या फिर मेडिकल कालेज का माहौल भी उसको जल्दी फिट होने में काफी मदद करता है। उन्होंने कहा कि सभी स्टाफ नर्स को प्रशिक्षण के दौरान जो सिखाया गया है, उसको वह अपने कार्यस्थल पर सामने लाएं। आप लोगों को बड़ी जिम्मेदारी दी जाती है। आप सभी चिकित्सकों के कंधे से कंधा मिलाकर लोगों को राहत देने का काम करते हैं।उन्होंने कहा कि जो प्रदेश पहले देश के अंदर एक बीमारू राज्य माना जाता था। वह अब देश की दूसरी अर्थव्यवस्था और खुद को स्थापित करने की दिशा में तेजी से अग्रसर हुआ है।

मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित 1354 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का आज लोक भवन में शुभारंभ कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने 21 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि चिकित्सकों के 2400 रिक्त पदों को भरने के लिए लोक सेवा आयोग को प्रस्ताव भेजा गया है। आने वाले दिनों में एएनएम के 10000 पदों पर भर्तियां होंगी।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker