Lucknow

Big News: स्वतंत्र देव सिंह ने विधान परिषद के नेता पद से दिया इस्तीफा, केशव प्रसाद मौर्य को मिली जिम्मेदारी

लखनऊ. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद बुधवार को योगी सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने विधान परिषद में नेता सदन के पद से भी त्यागपत्र दे दिया. उनके इस कदम के बाद से सूबे के सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है. हालांकि स्वतंत्र देव सिंह ने अपने इस्तीफे की वजह विभागीय व्यस्तता बताई है. स्वतंत्र देव सिंह की जगह अब उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को विधान परिषद में नेता सदन बनाया गया है.

स्वतंत्र देव सिंह के इस्तीफे के बाद केशव प्रसाद मौर्य को उनकी जगह नेता सदन बनाया गया है. इस बाबत प्रमुख सचिव विधान परिषद को पत्र मिला हैं. विधान परिषद में प्रमुख सचिव के कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की है. गौरतलब है कि पिछले दिनों ही स्वतंत्र देव सिंह ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पद से इसतीफा दिया था.
बता दें कि स्वतंत्र देव सिंह को 2019 में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. उनके नेतृत्व में बीजेपी ने 2022 का विधानसभा चुनाव जीता और सत्ता में वापसी की. उनका कार्यकाल 2016 में खत्म हो गया था, जिसके बाद महीने के अंत में उन्होंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. फ़िलहाल बीजेपी ने अभी तक नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा नहीं की है.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker