Saturday, May 21, 2022
HomeLocalVideo News : बाल विकास पदाधिकारी बलराम सिंह ने प्राथमिक विद्यालय और...

Video News : बाल विकास पदाधिकारी बलराम सिंह ने प्राथमिक विद्यालय और आंगनबाड़ी सेंटर का किया निरीक्षण

अंबेडकर नगर 28 अप्रैल 2022। जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री दिनेश कुमार मिश्र के दिशा निर्देश में बाल विकास परियोजना अधिकारी कटेहरी बलराम सिंह और उनकी तीनों मुख्य सेविकाओं ने अलग-अलग क्षेत्रों में लगभग 25 आंगनबाड़ी केंद्रों का भ्रमण किया।सर्वप्रथम आंगनबाड़ी केंद्र विक्वा जीतपुर पहुंची बाल विकास पदाधिकारी बलराम सिंह ने प्राथमिक विद्यालय और आंगनबाड़ी सेंटर का निरीक्षण किया।

आंगनबाड़ी केंद्र पर सहायिका मनीषा देवी कुछ बच्चों के साथ उपस्थित थे पूछने पर पता चला कि आंगनबाड़ी वर्कर कल्याणी वर्मा दस्तक एवं संचारी रोग अभियान उन्मूलन में आशा के साथ गांव में ड्यूटी कर रही हैं सीडीपीओ ने वहां के प्रधानाध्यापक के साथ गांव में जाकर हकीकत को परखा तो कार्य करती और आशा मिथिलेश संचारी रोग उन्मूलन के लिए गांव में जागरूकता फैलाती हुई पाई गई।

- Advertisement -

- Advertisement -

 

स्वर्ण लता सिंह ने खेमापुर और अहिरौली के आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया।सीडीपीओ ने बताया की निरीक्षण का कार्य जारी रहेगा इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता नहीं स्वीकार की जाएगी।

सीडीपीओ ने बताया की केंद्रों के निरीक्षण के समय केंद्रों के आधारभूत सुविधा पर भी ध्यान देना आवश्यक है और यदि कहीं आधारभूत सुविधा यथा पीने योग्य पानी बिजली शौचालय में कहीं कोई कमी पाई जाती है तो इसकी सूचना सीडीपीओ के माध्यम से जिला कार्यक्रम अधिकारी महोदय तथा अन्य संबंधित विभागों को दिया जाएगा।

hind morcha news app

Most Popular