Saturday, May 21, 2022
HomeLocalVideo News : पवित्र रमजान के महीने में अल्लाह की इबादत के...

Video News : पवित्र रमजान के महीने में अल्लाह की इबादत के बाद तोहफे के रूप में होता है ईद का त्योहार

टांडा(अम्बेडकरनगर) ईद का खास मौका आने वाला है. इस त्योहार पर सेवईं जरूर बनाई जाती है और लोग इस स्वादिष्ट व्यंजन को खूब पसंद से खाते है. अगर आपने ईद पर  सेवईं नहीं खाई तो ईद का आपका जश्न अधूरा माना जाएगा. कहते है खुशी के मौके पर कुछ मीठा जरूर खाना चाहिए और  सेवईं के बिना ईद की खुशियां अधूरी रहती है.।

- Advertisement -

एक महीने तक पवित्र रमजान के महीने में अल्लाह की इबादत के बाद तोहफे के रूप में ईद का त्योहार होता है। ईद के त्योहार को लेकर जब बात दावतों की आती है, तो सबसे पहला नाम सेवईयों का आता है। इस बार भी ईद का त्योहार सेवई के स्वाद से ही मनाया जाएगा। भले ही दावत का न्योता किसी को न दिया गया हो, पर मुंह तो मीठा सेवई से ही होगा। ईद को लेकर बाजार में सेवई की दुकानें सज गई है। च जहां पर लोग खरीददारी में जुटे हुए हैं। सेवई की खरीद-बिक्री को लेकर खूब रौनक नजर आ रही है।

- Advertisement -

अलीगंज, हयातगंज, चौक ,छोटी बाजार ,जुबेर चौराहा व शकरावल आदि स्थानों में अलग-अलग प्रकार के सेवई की दुकानें सजी हुई है।  सेवई की कीमत उसकी खूबी और स्वाद के अनुसार है। अपनी-अपनी आर्थिक क्षमता के अनुसार लोग सेवई की खरीददारी कर रहे हैं।  ईद का त्योहार तो त्योहार है। ईद का त्योहार भला बिना सेवई के कैसे मनाया जाएगा। ईद को लेकर बाजार में रौनक दिखाई दे रही है। ऐसे समय में बाजार में रौनक और सतर्कता भी दिखाई दे रही है।

hind morcha news app

Most Popular