Local

Video News : देखें वीडियो!भ्रष्टाचार की दलदल से तैयार हो रहा किछौछा प्राथमिक विद्यालय किछौछा का बाउंड्रीवॉल

कौशलेश मिश्रा हिंदमोर्चा बसखारी संवाददाता अंबेडकरनगर

?गुणवत्ता विहीन बाउंड्रीवॉल का हो रहा निर्माण

?मानक को दरकिनार कर किया जा रहा बाउंड्रीवॉल का निर्माण कार्य

? घटिया मटेरियल से खड़ा किया जा रहा स्कूल का बाउंड्री वॉल

बसखारी अंबेडकर नगर

विकासखंड बसखारी अंतर्गत नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा के माली चौराहे पर स्थित प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय के बाउंड्री वाल का कार्य बीते कुछ दिनों से चल रहा है जो की चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्षेत्रवासियों की माने तो जेसीबी द्वारा बाउंड्री वाल के लिए नीव की खुदाई की गई। और फिर बाउंड्रीवॉल तैयार करने का कार्य शुरू हुआ जिसमें घटिया सामग्री का पूरी तरह से प्रयोग किया गया। मानक के अनुरूप सीमेंट मोरंग का प्रयोग और पिलर खड़ा करने एवं बीम ढालने में जो सरिया का प्रयोग किया गया उससे क्षेत्रवासी असंतुष्ट नजर आ रहे हैं और चर्चा का बाजार गर्म है कि ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री का प्रयोग कर स्कूल की बाउंड्री वाल खड़ी की जा रही है।

किंतु विद्यालय के बाउंड्री वाल निर्माण की जांच पड़ताल करने अभी तक कोई जिम्मेदारान नजर नहीं आया जिससे उसकी गुणवत्ता का पता चल सके। सूत्रों की माने तो सीमेंट मौरंग और बालू की मात्रा में लंबा खेलकर प्लास्टर कर बाउंड्री वाल तैयार किया जा रहा है।

क्षेत्रवासियों की मांग है कि विद्यालय की बाउंड्री वाल निर्माण कार्य की सही से जांच की जाए और उसकी गुणवत्ता को परखा जाए जिससे स्पष्ट हो सके कि शासन द्वारा स्वीकृत किए गए मानक के अनुरूप विद्यालय की बाउंड्रीवाल का निर्माण किया गया है या फिर भ्रष्टाचार की दलदल से विद्यालय की बाउंड्रीवाल को खड़ा किया जा रहा है।

सूत्र बताते हैं कि विद्यालय की बाउंड्रीवाल निर्माण कार्य के लिए हुए टेंडर में लंबा खेल हुआ और खूब जमकर भ्रष्टाचार को अंजाम दिया गया। नतीजा सामने की घटिया मटेरियल से विद्यालय के बाउंड्रीवाल का निर्माण कार्य किया जा रहा है जो कि आगामी समय में कभी भी किसी भी दुर्घटना का सबब बन सकता है और विद्यालय के छात्र-छात्राओं के अलावा स्थानीय लोग इसके चपेट में आ सकते हैं।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker