Local

Video News : गुस्ल मजार मुबारक का आयोजन आज भोर से शुरू, सहने आस्ताने पर रात भर रहेगा जायरीनो का जमावडा

  • गुस्ल मजार मुबारक का आयोजन आज भोर से शुरू, सहने आस्ताने पर रात भर रहेगा जायरीनो का जमावडा

टांडा(अम्बेडकरनगर )महान सूफी संत हजरत सैयद मखदूम सुल्तान अशरफ जहांगीर सिमनानी रहमतुल्ला ताला अल्लाह के दो दिवसीय वार्षिक गुसल मजार ए मुकद्दस का आयोजन 23 व 24 तारीख वृहस्पतिवार व शुक्रवार को सज्जादानशीन मुतवल्ली  हजरत मौलाना सैयद मोहियुद्दीन अशरफ अशरफी जिलानी ने तारीखों का ऐलान किया गया था,आपको बताते चलें कि किछौछा दरगाह शरीफ में 3 बड़े आयोजन होते हैं जो कि दो अपने निर्धारित समय पर होता है लेकिन गुसल कार्यक्रम की तारीख का ऐलान आस्ताने के सज्जादा नशीन के द्वारा किया जाता है इसी परंपरा के अनुसार इस वर्ष भी सज्जादा नशीन ने तारीखों का ऐलान किया है।

इस संबंध में मखदूम अशरफ इंतजामिया कमेटी  के अध्यक्ष  सैयद अरशद अशरफ ने बताया कि 23 जून  को सुबह सभी मस्जिद में कुरान खानी  बाद नमाज ईशा को सहने आस्ताने पर एक अजीम ओ शान जलसा ईद मिलादुन्नबी का कार्यक्रम होगा। तथा भोर नमाज फजर से पहले सज्जादा नशीन की अगुवाई में मजार ए मुकद्दस को केवड़ा जल गुलाब जल सहित अन्य खुशबूदार पदार्थों से ग़ुस्ल दिया जाएगा तथा 24 जून को संदलपोशी व जुमे की नमाज के बाद जायरीनो व श्रद्धांलुओ को तबरूकात तकसीम किया जायेगा ।

मखदूम अशरफ इंतेजामिया कमेटी के अध्यक्ष सैयद अरशद अशरफ ने कहा कि गुसल शरीफ के मौके पर दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं और जायरीनो का हम सभी खैरमख्दम  करते है गुस्ल के मौके पर यदि किसी को कोई परेशानी हो तो मखदूम अशरफ इंतेजामिया कमेटी से सम्पर्क। करे ।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker