LocalPoliticsUttar Pradesh

VIDEO: आजमगढ़ में अखिलेश यादव के नेता बोले- सपा को उखाड़ फेंकने का लिया संकल्प!

आजमगढ़. आजमगढ़ (Azamgarh) जिले के सदर विधायक व पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव (Former Minister Durga Prasad Yadav) की जनसंपर्क के दौरान जुबान फिसल गई. पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव आजमगढ़ जिले में आठ बार से सपा विधायक हैं.

दरअसल मीडिया से बातचीत करते हुए सपा सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे दुर्गा प्रसाद यादव ने समाजवादी पार्टी को ही उखाड़ फेंकने की बात कह डाली. हालांकि गलती का एहसास होते ही समर्थकों ने पूर्व मंत्री के वक्तव्य को सही कराते हुए भाजपा को उखाड़ फेंकने की बात कही. पूर्व मंत्री का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वहीं विपक्षी खासकर भाजपा के लोग खूब चुटकी ले रहे है.

पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव का सियासी सफर

बता दें कि पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादवका सियासी सफर 1985 से शुरू हुआ. इसी वर्ष दुर्गा प्रसाद यादव जिले की सदर विधानसभा से पहली बार निर्दलीय विधानसभा पहुंचे थे, जिसके बाद यह सिलसिला ही शुरू हो गया. सपा नेता दुर्गा प्रसाद यादव जनता दल से 1989 व 1991 में विधायक चुने गए.

1993 में दुर्गा प्रसाद यादव को हार का सामना करना पड़ा.फिर समाजवादी पार्टी से लगातार 1996, 2002, 2007, 2012, 2017 लगातार निर्वाचित होते रहे. 2012 से 2017 की अखिलेश सरकार ने दुर्गा प्रसाद यादव को परिवहन, स्टांप निबंधन पंजीयन व वन मंत्री बनाया गया. सदर की यह सीट अज्ञेय मानी जाती है.

पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव की गिनती सपा के पुराने सिपाहियों में होती है. यही कारण है कि दुर्गा प्रसाद यादव के घरों पर होने वाले कार्यक्रमों में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आते रहते हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में जब पूरे प्रदेश में भाजपा की लहर चल रही थी, उस समय भी दुर्गा प्रसाद यादव अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के अखिलेश मिश्र गुड्‌डू को 26 हजार मतों से हराया था.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker