LocalUttar Pradesh

UP: सरकारी चीनी में नमक का स्‍वाद…, भड़के कार्डधारकों ने वीड‍ियो बनाकर क‍िया वायरल

सुलतानपुर, संवादसूत्र। दाल में नमक, यह कहावत तो हर किसी ने सुनी होगी, लेकिन यहां चीनी में नमक की मिलावट कर दी गई। इसको लेकर कार्डधारक भड़क गए। सस्ते गल्ले की दुकान पर विरोध दर्ज कराने के साथ ही सूचना अधिकारियों को दी। जांच के लिए टीम बनाने की बात विभागीय अधिकारी कह रहे हैं। मामला दूबेपुर व कुड़वार ब्लाक का है।

जैतापुर ग्राम पंचायत के उचित दर विक्रेता अशोक कुमार की दुकान पर 36 अंत्योदय कार्ड धारक हैं। नाग पंचमी के अवसर पर इनको चीनी वितरित की जानी थी। कार्डधारक शनिवार को चीनी लेने पहुंचे। वितरण अभी शुरू नहीं हुआ था कि चीनी लेने आए कुछ उपभोक्ताओं ने उसे चखा। उन्हें स्वाद नमकीन लगा। उन्होंने इसकी जानकारी कोटेदार को दी। साथ ही अन्य लोगों को चीनी खिलाई।

राजितराम राय, नकछेद, राम सुख व अन्य का आरोप है चीनी में नमक मिला है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाए। इस पर वितरण रोक दिया गया। दुकानदार का कहना है कि उसके स्तर से किसी तरह की गड़बड़ी नहीं की गई है। वहीं, कुड़वार के ढाहा फिरोजपुर में भी चीनी में नमक मिले होने की शिकायत की गई है। यहां भी कार्डधारकों ने विरोध दर्ज कराया।

वीडियो वायरल : ग्रामीणों ने इस पूरे प्रकरण का वीडियो क्लिप तैयार किया है। कई महिलाओं और पुरुषों को थोड़ी- थोड़ी चीनी खिलाकर उनसे स्वाद के बारे में पूछा जा रहा है। वीडियो के मुताबिक चीनी चखने वाले सभी लोगों का कहना है कि नमक मिला है। अब सवाल उठ रहे हैं कि यह मिलावट कहां से की गई है। अन्य दुकानों पर भी इसी तरह की चीनी भेजे जाने की भी आशंका है।

जांच के ल‍िए टीम गठ‍ित : जिला पूर्ति अधिकारी जीवेश मौर्य ने बताया क‍ि चीनी में नमक की कथित मिलावट की सूचना पर दूबेपुर ब्लाक के पूर्ति निरीक्षक को मौके पर भेजा गया है। जांच के लिए टीम गठित कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker