HealthLocal

UP : लखनऊ में घातक हुआ कोरोना वायरस, 2700 से अधिक हुए संक्रमित

लखनऊl कोरोना वायरस हमलावर हो गया है। सोमवार को 2716 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा अलीगंज इलाके में लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां 384 लोग वायरस की गिरफ्त में आ गए हैं। लखनऊ के सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां दो अन्य अधिकारी भी संक्रमित मिले हैं।

संक्रमण के लिहाजा से संवेदनशील अलीगंज, चिनहट, आलमबाग, कैसरबाग, इंदिरानगर जैसे इलाकों में वायरस काबू में नहीं आ रहा है। यहां गुजरे करीब डेढ़ सप्ताह से रोज 200 से अधिक लोग वायरस की गिरफ्त में आ रहे हैं।

1013 लोग कन्टेक्ट ट्रेसिंग में मिले संक्रमित

कोरोना संक्रमण तेजी से एक से दूसरे में फैल रहा है। यही वजह है कि संक्रमित के संपर्क में आने वाले आसानी से वायरस की चपेट में आ रहे हैं। 1013 लोग कन्टेक्ट ट्रेसिंग में पॉजिटिव आए हैं। विदेश या फिर दूसरे राज्यों की यात्रा कर लौटे 202 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी को नमूने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं।

66 डॉक्टर-कर्मचारी बीमार

अस्पतालों में काम करने वाले डॉक्टर-कर्मचारी लगातार वायरस की चपेट में आ रहे हैं। 66 डॉक्टर व कर्मचारियों पर वायरस ने हमला बोल दिया है। सर्दी-जुकाम, गले में खराश व बुखार होने पर लोगों में जांच कराई। 377 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ऑपरेशन से पहले 76 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। नौ गर्भवती महिलाओं की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कमांड हॉस्पिटल में 26 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker