Wednesday, May 18, 2022
HomeLocalUP में अब 6 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, ऑनलाइन चलेंगी कक्षाएं,...

UP में अब 6 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, ऑनलाइन चलेंगी कक्षाएं, यूपी सरकार का आदेश

Lucknow : यूपी में कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 6 फरवरी तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया है। पहले यह आदेश 30 जनवरी के लिए जारी किए गए थे। अब इन्हें बढ़ाकर छह फरवरी तक कर दिया गया है। आदेश के अनुसार इस बीच कक्षाएं ऑनलाइन संचालित की जाएंगी। स्कूल कब खुलेंगे? इस पर फैसला छह फरवरी के बाद ही कुछ लिया जा सकता है।

बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर तेजी से बढ़ रही है। पिछले दिनों कोरोना से मौत भी हुई हैं। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने स्कूल बंद रखने का फैसला लिया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के मुताबिक यूपी सरकार ने 30 जनवरी तक स्कूल और कॉलेज बंद रखने के आदेश को अब बढ़ाकर छह फरवरी तक कर दिया है। इससे पहले यह आदेश 23 जनवरी तक बंद करने का था। इसके बाद सरकार ने इसे बढ़ाकर 30 जनवरी किया था और अब 6 फरवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया है।

एक दिन पहले 15 फरवरी तक स्कूल बंद रखने का जारी हुआ था आदेश

- Advertisement -

सोशल मीडिया पर गुरुवार को यूपी के सभी स्कूल कॉलेजों को 15 फरवरी तक बंद रखने का आदेश जारी हुआ था। इसको लेकर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने स्पष्ट किया था कि सरकार की ओर से इस तरह का कोई आदेश जारी नहीं किया गया। उन्होंने कहा था कि सीएम योगी की ओर से कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद ही अगला आदेश जारी होगा।

hind morcha news app

Most Popular