Tuesday, May 17, 2022
HomeLocalUP : बीएसए की बड़ी कार्रवाई, 20 छात्राओं को बंधक बनाने वाली...

UP : बीएसए की बड़ी कार्रवाई, 20 छात्राओं को बंधक बनाने वाली दो शिक्षिकाओं की सेवा समाप्त

लखीमपुर, संवादसूत्र। बेहजम के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में 20 छात्राओं को बंधक बनाने के मामले में आरोपित दोनों शिक्षिकाओं गोल्डी कटियार और मनोरमा मिश्रा की सेवा समाप्त कर दी गई है। दोनों शिक्षिकाएं चार सदस्यीय कमेटी की जांच में दोषी पाई गई हैं। बीएसए डा. लक्ष्मीकांत पांडेय की संस्तुति के बाद डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने यह कार्रवाई की है।

21 अप्रैल की रात बेहजम के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में स्थानांतरण होने के बाद शिक्षिकाओं ने 20 छात्राओं को छत पर दरवाजे की कुंडी लगाकर बंधक बना लिया था। छात्राओं के शोरगुल व रोने की आवाज सुनकर विद्यालय की वार्डन ललित कुमारी ने बीएसए को यह सूचना दी थी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और बीएसए ने बच्चियों को मुक्त कराया था।

इस मामले में जिला समन्वयक रेनू श्रीवास्तव की तहरीर पर नीमगांव थाने में कई धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया गया है। बीएसए द्वारा गठित जांच कमेटी ने विद्यालय की बंधक बनाई गई और 20 बच्चियों, रसोइया और स्टाफ का बयान दर्ज किया गया। इसके बाद दोनों शिक्षिकाओं के भी बयान दर्ज किए गए। शिक्षिकाओं और बच्चियों के बयान में काफी अंतर मिलने पर कमेटी ने यह रिपोर्ट दी कि दोनों शिक्षिकाएं इस पूरे मामले में दोषी हैं।
- Advertisement -

कमेटी की जांच रिपोर्ट बीएसए ने एक दिन पहले ही डीएम को सौंपी थी, जिसमें दोनों शिक्षिकाओं की सेवा समाप्ति की संस्तुति की गई थी। बुधवार को डीएम ने बीएसए की संस्तुति का अनुमोदन करते हुए सेवा समिति का निर्देश दे दिया। बीएसए ने बताया कि कस्तूरबा गांधी विद्यालय से दो अन्य शिक्षिकाओं आशा रानी पाठक का तबादला ईसानगर कर दिया गया है।

- Advertisement -

इसके अलावा श्रीदेवी को मितौली भेजा गया है। श्रीदेवी अभी बेहजम में ही तैनात रहेंगी और स्कूल के संचालन में सहयोग करेंगी। बेहजम में लखीमपुर व ईसानगर से दो शिक्षिकाओं को भेजा गया है। ताकि संचालन कार्य पूर्व की तरह किया जा सके।

hind morcha news app

Most Popular