Monday, May 16, 2022
HomeLocalUP : फेरों के समय दुल्हन ने सभी को चौंकाया, खोला ऐसा...

UP : फेरों के समय दुल्हन ने सभी को चौंकाया, खोला ऐसा राज कि बैरंग लौट गई बरात

बरेली. जिले के साहपुर गांव में एक ऐसी घटना हुई कि अब वो पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गई. यहां पर दुल्हन ने ऐन फेरों के समय शादी से इनकार कर दिया. दुल्हन ने इस दौरान जो तर्क दिया वो सुन कर सभी चौंक गए. दुल्हन ने कहा कि उसे दूल्हा पंसद ही नहीं है. इसके साथ ही घरातियों के साथ ही बरातियों ने भी उसे समझाने का बहुत प्रयास किया लेकिन सभी नाकाम रहे. इस बीच मामला पुलिस तक पहुंच गया. बाद में पुलिस ने वर और वधू पक्ष के बीच समझौता करवा दिया. इसके साथ ही पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच के खर्चों का हिसाब किताब कर दिया और मायूस बराती बगैर दुल्हन लिए वापस लौट गए.

युवती ने कभी कुछ नहीं बोला

जानकारी के अनुसार साहपुर की एक युवती की शादी आंवला के गांव लक्ष्मीपुर के युवक से हुई थी. 20 अप्रैल को धूमधाम से सगाई होने के बाद रविवार रात बारात पहुंची. तिलक से लेकर दरवाजे तक की रस्म खुशी-खुशी पूरी हो गई. इसके बाद जब दुल्हन को दूल्हे को वरमाला डालने के लिए बुलाया गया तो उसे देखकर वह आनाकानी करने लगी. दूल्हे के दोस्तों और पिता ने जबरन वरमाला तो डलवा दी लेकिन दुल्हन ने अपने घरवालों के आगे शादी का विरोध करना शुरू कर दिया.

फेरों के दौरान किया इनकार

- Advertisement -

फेरों के लिए दुल्हन को बुलाया गया तो उसने साफ इनकार कर दिया. धीरे-धीरे बात सारे बरातियों और घरातियों में फैल गई. इसके बाद दोनों पक्ष के रिश्तेदारों के बीच लंबी बातचीत हुई. काफी समझाने के बाद भी लड़की का पिता उसे मनाने में नाकाम रहा तो उसने भी हाथ खड़े कर दिए. कहासुनी और नोकझोंक के बाद सूचना देने पर 112 पुलिस पहुंच. पुलिस ने भी लड़की को समझाया. पूरी रात इसी में निकल गई सुबह 10 बजे तक कोई नतीजा नहीं निकला. आखिर में पुलिस ने एक-दूसरे का खर्च दिलाकर लिखित फैसला करा दिया. इसके बाद मायूस बराती घर लौट गए.

hind morcha news app

Most Popular