Monday, May 16, 2022
HomeLocalUP : दो सांडों की लड़ाई में धुआं-धुआं हुई समोसा-जलेबी की दुकान

UP : दो सांडों की लड़ाई में धुआं-धुआं हुई समोसा-जलेबी की दुकान

बदायूं. उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में दो सांडों (Bull) की लड़ाई से इलाके में हड़कंप मचा गया. कोतवाली सदर क्षेत्र के रजी चौक पर दो सांडों की लड़ाई हो गई, जिसमें दोनों तरफ रोड जाम हो गया. दोनों सांड लड़ते हुए हरिराम की समोसे और जलेबी की दुकान की तरफ आ गये और दुकान को तहस-नहस कर दिया तथा बाइक स्कूटी कई गाड़ियों को तोड़ दिया. रजी चौक पर आधे घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही. उधर, दो सांडों की लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

रहगीरों ने डंडा मारकर दोनों सांडों को अलग करने का प्रयास किया. फिलहाल दो सांडों की लड़ाई में दुकानदार और स्कूटी और बाइक मालिकों का हजारोंका नुकसान हुआ है. वहीं दो सांडों की लड़ाई में रजी चौक पर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. जानकारी के मुताबिक कोतवाली सदर क्षेत्र के रजी चौक पर गुरुवार शाम दो सांड आपस में भिड़ गए.

इस दौरान ट्रैफिक पूरी तरह बाधित हो गया. वाहन चालकों के अलावा पैदल आने-जाने वाले लोग भी सड़क छोड़कर खड़े हो गए. 10 मिनट तक चले इनके झगड़े में एक स्कूटी और बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई.

- Advertisement -

बता दें कि उत्तर प्रदेश में आवारा पशुओं की समस्या से निपटने के लिए योगी सरकार ने अब सड़क पर बेसहारा घूमने वाले सांडों की नसबंदी अभियान चलाने की योजना तैयार की है. इस संबंध में बड़े स्तर पर अभियान चलाने की तैयारी है. प्रदेश के सभी जिलों में सड़क पर घूमने वाले सांडों की गिनती की जिम्‍मेदारी प्रमुख सचिव (पशुपालन) को सौंपी गई है. दरअसल, एक अध्ययन के अनुसार सड़क पर घूम रहे सांड और गायों से जन्म ले रहे बछड़े-बछिया से नस्ल में गिरावट आ रही है और गोवंश की संख्या भी बेतहाशा बढ़ोत्तरी हो रही है. इस स्थिति से जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

hind morcha news app

Most Popular