Wednesday, May 18, 2022
HomeLocalUP : असली ब्लाक प्रमुख गेहूं काटती रहीं, स्वास्थ्य मेले में भाजपा...

UP : असली ब्लाक प्रमुख गेहूं काटती रहीं, स्वास्थ्य मेले में भाजपा नेता ब्लॉक प्रमुख बन कर बैठे

फतेहपुर : महिला सशक्तीकरण और राजनीति में महिलाओं के आरक्षण की धज्जियां उड़ गईं। फतेहपुर के तेलियानी ब्लॉक की प्रमुख पुष्पादेवी आग बरसाते आसमान तले गेहूं काटती रहीं, स्वास्थ्य मेले में भाजपा नेता अभिषेक त्रिवेदी ब्लॉक प्रमुख बन कर बैठे। उन्होंने भाषण भी दिया। मंच पर लगे बैनर में भी ब्लॉक प्रमुख के रूप में पुष्पा देवी नहीं अभिषेक त्रिवेदी का नाम लिखा गया। आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान’ ने पड़ताल शुरू की तो हड़कंप मच गया है। डीएम अपूर्वा दुबे ने कहा महिला ब्लाक प्रमुख के स्थान पर किसी दूसरे को बैठाना, उसका नाम लिखवाना गंभीर मामला है। इसकी जांच होगी। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सराय शहजादा गांव की पुष्पा देवी तेलियानी ब्लाक की प्रमुख हैं। बुधवार को पीएचसी तेलियानी का स्वास्थ्य मेला था। मंच पर जिला पंचायत अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह के साथ भाजपा नेता अभिषेक त्रिवेदी के साथ सीएमओ व अन्य अफसर बैठे थे। ब्लाक प्रमुख तेलियानी की जगह अभिषेक का नाम लिखा था। अफसरों के संबोधन में भी ब्लाक प्रमुख के रूप में उन्हीं का नाम लिया गया। आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान’ ने वास्तविक प्रमुख पुष्पा देवी को तलाशा। वह गांव में तपती धूप में गेहूं काटती मिलीं। उन्होंने कहा कि न तो उन्हें इस कार्यक्रम की जानकारी दी गई न निमंत्रण मिला। मुझे ब्लाक प्रमुख बनने के बाद से आज तक कोई सूचना नहीं दी गई। मैंने ब्लाक का कोई काम नहीं किया है। अफसरों से इस बाबत पूछने के बाद से हड़कंप मचा है।

अफसरों के बोल

- Advertisement -

पीएचसी तेलियानी के एमओआईसी डा.अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि बीडीओ से प्रमुख का नंबर लेकर आमंत्रण दिया था। मुझे जानकारी नहीं थी कि ब्लाक प्रमुख कौन हैं। कार्यक्रम में बड़ी चूक हुई है। किसी को अपमानित करने का इरादा नहीं था।

- Advertisement -

तेलियानी के बीडीओ विनय कुमार मिश्रा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने मुझसे न प्रमुख का नंबर लिया न नाम पूछा। पुष्पा देवी ही ब्लाक प्रमुख हैं, लेकिन बैनर में अभिषेक त्रिवेदी का नाम किसने अंकित कराया, मंच पर किसे बैठाया, यह मुझे नहीं पता है।

hind morcha news app

Most Popular