Saturday, May 21, 2022
HomeLocalNR लखनऊ मंडल कार्यालय हजरतगंज के कार्मिक विभाग का हैरत अंगेज कारनामा,...

NR लखनऊ मंडल कार्यालय हजरतगंज के कार्मिक विभाग का हैरत अंगेज कारनामा, तीन वर्षो से दर -दर भटक रहे रेल कर्मी को नहीं मिल रहा न्याय 

लखन्ऊ / उत्तर रेलवे  मंडल कार्यालय हजरतगंज में एक ऐसा  हैरत अंगेज कारनामा कार्मिक विभाग में सामने आया है जो रेलवे बोर्ड एवं मंडल रेल प्रबंधक के सारे आदेशों की धज्जियां उङा दी गयी है और लगभग दो दर्जन  इलेक्ट्रिक विभाग  के रेल कर्मी  तीन वर्षो से दर -दर सङकों पर भटकने के लिए मजबूर हो गये हैं और डी .आर .एम आफिस  कार्मिक विभाग के तत्कालीन सहायक कार्मिक अधिकारी एवं संबधित सी ओ एस संदेह के घेरे में आ रहे हैं। इस संबंध में छानबीन करने पर जो तथ्य सामने आ रहे हैं वह रेलवे विभाग का भ्रष्टाचार उजागर करने के लिए काफी है।
रेलवे के अधिकृत सूत्रों के अनुसार लखनऊ मंडल में एक विभाग है इलेक्ट्रिक जहां इन कर्मियों की पदोन्नति 2018 में हुआ था और संबधित सी .ओ .एस  जे के केसरवानी ने खुलेआम पैसों की मांग किया और बोला कि यह पैसा मुझे ऊपर देना पङता है बिना पैसे का कोई कार्य नहीं हो पायेगा। जिसके चलते लगभग तीन वर्ष से अधिक बीत चुका है लेकिन अभी तक इन भुक्त भोगी कर्मियों का पदोन्नति का वेतन निर्धारण चेन्ज मेमो जारी नहीं किया गया है.
भुक्तभोगी रेल कर्मचारी कार्मिक विभाग के संबधित सहायक कार्मिक अधिकारी एवं  मंडल कार्मिक अधिकारी  उरे हजरतगंज से गुहार लगा रहे हैं कि पदोन्नति का वेतन निर्धारण कर चेंजमेमो जारी किया जाये। सूत्रों के अनुसार इस संबध में कोई भी कार्मिक विभाग का अधिकारी उक्त चेंजमेमो पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार नहीं है। और कार्मिक विभाग में तैनात जे के केसरवानी कार्यालय अधीक्षक कार्मिक शाखा उ. रे लखन्ऊ द्धारा कहा जाता है कि आप लोग कहीं भी जाईए जब तक आप हमारी फीस अदा नहीं करेंगे तब तक आपका चेंजमेमो जारी नहीं होगा।  देखिऐ रेल मंत्री जी आपके रेलवे में इतने बङे -बङे घाघ बैठे हैं कि यूनियन के संरक्षण में ये सब खेल चल रहा है और भुक्त भोगी रेल कर्मी सङकों पर भटक रहे हैं।
hind morcha news app

Most Popular