Wednesday, May 18, 2022
HomeCrimeBJP विधायक केतकी सिंह के सामने तहसीलदार को धमकाने का वीडियो वायरल,...

BJP विधायक केतकी सिंह के सामने तहसीलदार को धमकाने का वीडियो वायरल, कार्यकर्ता ने कहा- तहसील में आग लगा देंगे

बलिया। विधान सभा चुनाव के दौरान बाबा का बुल्डोजर ही खास चर्चा में रहा। चुनाव संपन्न होने के बाद भी बुल्डोजर का शोर नहीं थमा है। स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रशासन को निर्देश दिया है कि अवैध कब्जा हटाने में कोई कोताही न बरतें, लेकिन सहतवार थाना क्षेत्र उदहां ग्राम सभा में बुल्डोजर लेकर लेखपाल के साथ अवैध कब्जा हटाने पहुंचे बांसडीह के तहसीलदार प्रवीण कुमार सिंह को भाजपा विधायक केतकी सिंह की मौजूदगी में ही कार्यकर्ता राजू दूबे ने धमका दिया। तहसील प्रशासन के बुल्डोजर को लौटा दिया गया। कहा कि विधायक ने यह कार्रवाई रोकने के लिए कह दिया तो आपको 10 दिन काम रोकना पड़ेगा, नहीं तो हम तहसील में आग लगा देंगे।

इस बात का वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल होने लगा है। वीडियो में अधिकारी विवश हाल में दिख रहे हैं। वीडियो में कार्यकर्ता के बोलने से पहले विधायक केतकी सिंह भी तहसीलदार को समझा रहीं हैं कि आपको यह कार्रवाई रोकने के लिए एक बार बोल दिया है तो आपको मेरा सम्मान करना चाहिए, लेकिन आपने यह नहीं किया। इसके बाद कार्यकर्ता ने तेज आवाज में धमकी देनी शुरू कर दी है। जिसके बाद पूरी कानून व्यवस्था ही कठघरे में खड़ी दिखी।

यह है पूरा मामला

- Advertisement -

तहसील प्रशासन के अनुसार भगवान वर्मा ने ग्राम समाज की जमीन पर अवैध निर्माण कराया है। यह मामला न्यायालय में चल रहा है। न्यायालय के आदेश पर ही तहसीलदार अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे। सूचना पर विधायक भी कार्यकर्ताओं के साथ उदहा पहुंच गईं। तहसीलदार से एक दिन के लिए कार्रवाई स्थगित करने के लिए कहने लगीं। लेकिन अधिकारी द्वारा न्यायालय के आदेश का हवाला दिया गया। इसके बाद विधायक की ओर से कार्रवाई रोकने को कहा गया। तहसीलदार के नहीं मानने पर कार्यकर्ता ने तीखी बहस शुरू कर दी। वीडियो वायरल होने के बाद जिले के लेखपाल संघ मेें आक्रोश दिख रहा है।

अतिक्रमण हटाने गई थी टीम : तहसीलदार

- Advertisement -

तहसीलदार प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि उदहां गांव में ग्राम समाज की जमीन पर अवैध निर्माण कराया है। जिसे हटाने के लिए टीम गई थी। उस दौरान कुछ बहस हुई। विधायक को किसी ने गलत सूचना दी थी। वायरल वीडियो के संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है।

अतिक्रमण हटवा दिया गया : एसडीएम

बुल्डोजर से निर्माण कार्य गिराए जाने के वायरल वीडियो को एसडीएम बांसडीह दीपशिखा सिंह ने संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि ग्राम उदहां, परगना खरीद के राजस्व अभिलेख में अंकित खाता संख्या 360 के आराजी नंबर 618 शौर्य स्थान के रूप में सुरक्षित है। यहां अतिक्रमण करके पिछले दो-तीन दिनों से नवनिर्माण किया जा रहा था। राजस्व व पुलिस की टीम ने अतिक्रमण हटवा दिया है।

द्वेष पूर्ण भावना से गिरा रहे थे गरीब का घर : केतकी सिंह

वायरल वीडियो प्रकरण में विधायक केतकी सिंह ने कहा कि उदहां निवासी श्रीभगवान वर्मा गुरुवार सुबह मेरे पास आए थे। उन्होंने शिकायत की थी कि लेखपाल व कानूनगो उनके घर को सरकारी जमीन पर बना बता कर गिराने की धमकी दे रहे हैं। निर्माण नहीं गिराने के एवज में 10 हजार रुपये मांग रहे हैं। पीड़ित के गांव जाकर मैने तहसीलदार से बात की, लेकिन द्वेष पूर्ण भावना से लेखपाल ने गरीब का आधा घर गिरा दिया था। उस जमीन पर पीड़ित की घर तीन पीढ़ियों से बना है। उसकी वह मरम्मत करा रहा था। कर्मचारी या अधिकारी सरकार को बदनाम करने की कोशिश करेंगे तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

hind morcha news app

Most Popular