LocalUttar Pradesh

50 से अधिक बेटियों की शादी का 26 जनवरी को गवाह बनगा मेला गार्डेन : सेवादार धर्मवीर बग्गा 

  • 50 से अधिक बेटियों की शादी का 26 जनवरी को गवाह बनगा मेला गार्डेन : सेवादार धर्मवीर बग्गा 

टांडा(अम्बेडकरनगर):  26 जनवरी को होने वाले सामूहिक विवाह कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हुई शहनाहियो की धुन से गुज उठेगा सरयू तट पर बसा मेला गार्डन का मैदान इसका गवाह बनेगा.  सामूहिक विवाह कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो गई 50 जोड़ों से अधिक बेटियों की शादी 26 जनवरी को मेला गार्डेन पर होगी इसके लिए तैयारियां अंतिम चरण में चल रही है सेवादार धर्मवीर बग्गा ने बताया कि 26 जनवरी 2022 को टांडा के नेहरू नगर स्थित मेला गार्डेन में यह आयोजन किया गया है.

उन्होंने बताया कि उनका संकल्प था कि वे एक हजार गरीब बेटियों का विवाह अपने खर्च से बिना किसी दान दहेज के कराएंगे। जिसके लिए वे लगातार 2003 से सामूहिक विवाह के माध्यम से अथवा अन्य माध्यमों से कराते चले आ रहे हैं। गत वर्ष तक यह संख्या 950 का आंकड़ा पूरा हो चुका है और आगामी गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर यह आंकड़ा पूरा हो जाएगा, लेकिन इस अभियान को अनवरत अपने जीवनकाल तक करते रहने की घोषणा उन्होंने कर दी है और इस अभियान को आपकी बेटी हमारी बेटी नाम दिया है।

बताते चलें कि धर्मवीर सिंह बग्गा सेवाहि धर्म: सामाजिक टीम  के माध्यम से भोजन बैंक, नेकी की दीवार जैसी योजनाओं के जरिये जरूरत मंदों को निःशुल्क भोजन और कपड़ा भी उपलब्ध करा रहे हैं। धर्मवीर बग्गा ने लावारिश लाशों के अंतिम संस्कार की सेवा भी पीछे कई सालो करते आ रहे है कहां पर है धर्मवीर बग्गा के साथ उनकी टीम के सभी सदस्य मौजूद रहे.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker