Local

सामुदायिक स्वच्छता में युवा बनें भागीदार- डॉ के.के.मिश्र

अम्बेडकरनगरl बाबा बरुआदास पीजी कॉलेज परुइय्या आश्रम अम्बेडकरनगर में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के दूसरे दिन प्रार्थना के उपरांत प्रातःकालीन सभा में गत दिवस की रिपोर्टियर स्वयंसेवी ऋषभ मिश्र और सिम्पल शर्मा ने रिपोर्ट का वाचन किया जिसे सभा ने ध्वनिमत से संस्तुत कर दिया।सत्र के मुख्य अतिथि महाविद्यालय के कुलानुशासक डॉ.के. के.मिश्र ने स्वयंसेवकों को सामुदायिक स्वच्छता के लिए तन- मन से सहभागी बनने का संकल्प दिलाया।

तत्पश्चात् स्वयंसेवियों ने महाविद्यालय परिसर में व्यापक स्वच्छता अभियान चलाया। स्वच्छता अभियान में महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. अमरनाथ, डॉ. अनिल मिश्र, सुशील त्रिपाठी, डॉ. सुधीर कुमार पाण्डेय, डॉ. राजित राम यादव आदि ने उपस्थित होकर उत्साह बढ़ाया। अपराह्न एक बजे भोजन मंत्र के साथ सभी स्वयंसेवियों ने भोजन ग्रहण किया।

अपराह्न दो बजे से आयोजित बौद्धिक सत्र में सामुदायिक स्वच्छता में युवाओं की भागीदारी विषय पर गोष्ठी में स्वयंसेवियों में अनन्य, रमेश, राहुल, अनुराग, रमाकांत, निधि, रुचि, सिमरन दूबे,ऋतु, सोनिया,ऋचा, हर्षिता, वन्दना,वैभव, विशाल आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। सत्र के मुख्य वक्ता उपप्राचार्य डॉ. पवन कुमार गुप्त ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है कि हमारा परिवेश स्वच्छ और स्वस्थ रहे।

इसमें युवाओं का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि ‘इस पथ का उद्देश्य नहीं है श्रांत भवन में टिक रहना, किंतु पहुंचना उस सीमा तक, जिसके आगे राह नहीं।’ सांस्कृतिक सत्र में स्वयंसेवियों में अनन्य, विशाल,आदर्श, महिमा आदि ने अपने गीतों और ग़ज़लों से सभी को आनन्द विभोर कर दिया।

आज के शिविर की अध्यक्षता स्वयंसेवी ऋषभ मिश्र और संचालन स्वयंसेविका ममता पाल ने किया। रिपोर्टर का दायित्व स्वयंसेवी आदर्श और स्वयंसेविका अर्चना ने संभाला। चारों इकाई के कार्यक्रमाधिकारीगण डॉ. राजेश उपाध्याय, सैयद बाकर मेहंदी,राम अचल यादव और डॉ सत्येन्द्र कुमार यादव ने लगातार स्वयंसेवियों का निर्देशन और मार्गदर्शन किया।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker