Local

सोनौली बार्डर पर नेपाल से आ रहे भारतीय युवक के पास से बरामद हुए 5.18 लाख भारतीय नोट

हिन्दमोर्चा न्यूज महराजगंज/ सोनौली।

विधानसभा चुनाव को लेकर सीमा पर बरती जा रही चौकसी के बीच एक युवक के पास से 5.18 लाख रुपये भारतीय कैश बरामद हुए हैं। गोरखपुर के सहजनवा का रहने वाला यह युवक नेपाल से आ रहा था। सीमा पर एसएसबी व पुलिस की संयुक्त जांच में उसके पास से इतनी बड़ी धनराशि पकड़ी गई। पुलिस ने बरामद कैश को सील कर दिया है।

शनिवार की रात नेपाल से एक युवक को भारत में प्रवेश करते समय चौकी प्रभारी स्वतंत्र कुमार सिंह की अगुवाई में एसएसबी व पुलिस के जवानों ने जांच के क्रम में रोका। जांच के दौरान युवक के पैंट में छिपाकर रखे गए 5.18 लाख भारतीय कैश की बरामदगी हुई। उसके पास से 500 के 548 और 2000 के 122 नोट मिले हैं। पूछताछ में कोई प्रपत्र न दिखा पाने के कारण टीम ने भारतीय कैश को जब्त कर लिया।

चौकी प्रभारी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि भारतीय मुद्रा के पास पकड़ा गया युवक अपने पास से बरामद मुद्रा के संबंध में किसी तरह का प्रपत्र नहीं दिखा सका। आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के क्रम में सीमा पर जांच के दौरान पकड़े गए इस युवक ने अपना नाम राकेश कुमार निवासी सहजनवा थाना हरपुर बुदहट-गोरखपुर बताया। चौकी प्रभारी ने बताया कि बरामद कैश को सील कर आवश्यक कार्रवाई के बाद युवक को छोड़ दिया गया है।

हिन्दमोर्चा तहसील प्रभारी नौतनवां रतन गुप्ता की रिपोर्ट।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker