Friday, January 21, 2022
HomeLocalसोनौली - नौतनवां नगर में नही जल रहे अलाव, शीतलहर की चपेट...

सोनौली – नौतनवां नगर में नही जल रहे अलाव, शीतलहर की चपेट में बर्फीली हवाओं से कांपे लोग

हिन्दमोर्चा न्यूज महराजगंज नौतनवां।

सोनौली नगर पंचायत और नौतनवां के नगरपालिका क्षेत्रो में अलाव नही जलने से लोग कांप रहे है, तीन दिनो से शीत लहर चल रही है ।बर्फीली हवा चलने से लोग शीतलहर की चपेट में आ गए हैं। यहां सोमवार की सुबह घने कोहरे के साथ हुई। अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो से चार डिग्री सेल्सियस तक कम रहे।

दिन भर कोहरे की सफेद चादर छायी रही। धूप नहीं निकलने से पूरे दिन गलन का अहसास होता रहा। सुबह-शाम धुंध घनी होने से दृश्यता कम रही। जानकारों का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी। कोहरा भी पड़ेगा।

सोनौली नौतनवां पुरी तरह से शीतलहर की चपेट में रहा। लगातार तीसरे दिन पछुवा हवा ने गलन का एहसास कराया। मौसम विशेषज्ञ के अनुसार आने वाले दिनों में भी राहत की उम्मीद नहीं है। अगले सप्ताह बारिश भी हो सकती है।

सोमवार की सुबह कोहरे में लिपटी रही। विजिबिलिटी करीब सौ मीटर के आसपास रही। दिन में भी गलन बनी रही। अधिकतम तापमान 16.3 डिग्री रहा। ठंड से परेशान लोग बचाव के पूरे इंतजाम के साथ घर से बाहर निकले, कुछ जगहों पर ठंड से ठिठुरते दिखें लोग।

मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडेय के अनुसार, अगले दो-तीन तक मौसम ऐसा ही रहेगा। न्यूनतम तापमान में और गिरावट आएगी। सुबह कोहरा और दोपहर तक धुंध छाई रहेगी। आठ और नौ जनवरी को बूंदाबांदी की संभावना है।

एक सप्ताह में सात डिग्री गिरा पारा।

एक सप्ताह में अधिकतम तापमान सात डिग्री नीचे आ गया है। 25 दिसंबर को दिन का तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया था रविवार को यह 16.3 डिग्री पर आ गया गया। वहीं न्यूनतम तापमान साल के पहले दिन के मुकाबले तीन डिग्री नीचे गिरकर 10 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा।

ज़िले पर अधिकतम,   न्यूनतम,
महराजगंज     13,          08,

नौतनवां रेलवे, मालगोदाम , जनता चौक , ठुठीबारी चौराहा , बनौलिया माता रोड , मेन रोड पर अलाव नही जल रहे है । सोनौली रोडवेज बस स्टेशन, इन्डिया गेट , राम मंदिर चौराहा , एस एसबी रोड नही जल रहे है अलाव दोनो नगरों में गरीब लोग ठन्ड से बेहाल है ।

सोनौली और नौतनवां में अगर ठंन्ड से किसी भी गरीब की मौत होती है तो आखिर कौन होगा इसका जिम्मेदार। दोनो जगहों पर रैन-बसेरा भी ठीक है ।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज।

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular