Local

शेखपुरा राजकुमारी के पंचायत भवन में कोविड-19 टीकाकरण कैंप का आयोजन

शेखपुरा राजकुमारी राजस्व गांव में दिखा जागरूकता का असर

छह ग्रामीणों को लगा बूस्टर डोज

कुल 27 लोगों का हुआ टीकाकरण

जलालपुर अम्बेडकर नगर

कोरोनावायरस की वैश्विक महामारी के इस भयावह स्थिति और इस लहर से लड़ने के लिए केंद्र सरकार ने युद्ध स्तर का जंग जारी है।

“वैक्सीनेशन हम कराएंगे,

कोरोना वायरस को भारत से भगाएंगे” के उद्देश्य और करोना वायरस को हराने के लिए तीसरी लहर से पूरी मजबूती के साथ लड़ने के लिए वैक्सीनेशन की जंग जारी है। केंद्र सरकार से लेकर प्रदेशों की सरकारों ने इस पर विशेष बल देने का काम करती आ रही हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में भी पूरी तत्परता के साथ वैक्सीनेशन का काम किया जा रहा है।

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वैक्सीनेशन शत-प्रतिशत कराने पर जोर दिया जा रहा है जिससे कोई खतरा ना रह जाए। तहसील, ब्लाक से लेकर गांव- गांव, वार्ड तक वैक्सीनेशन का कार्य जारी है। इसी क्रम में जलालपुर तहसील अंतर्गत राजस्व गांव शेखपुरा राजकुमारी में स्थित पंचायत भवन में कोविड-19 टीकाकरण का कैंप लगाकर ग्रामवासियों को टीकाकरण का लाभ पहुंचाने का काम किया गया।

कोविड-19 वैक्सीनेशन से कोई भी आवाम छूट ना जाए इसके लिए कैंपेन में पूरी तरह से तेजी आ चुकी है।शहर से लेकर गांव की पगडंडियों तक कैंपेन चलाया जा रहा है, गांव के पंचायत भवनों से लेकर प्राथमिक विद्यालय में कोविड-19 टीकाकरण का कार्य बहुत ही तेजी से किया जा रहा है। जिसमें सरकारी कर्मचारियों की भागीदारी अहम की गई है।

यहां तक कि प्राथमिक विद्यालय के अध्यापकों को पूरी तत्परता के साथ आदेश-निर्देश के साथ फ्रंटलाइन पर रखते हुए कोरोना वेरियस के रूप में शहर से लेकर कस्बा और गांव तक डोर-टू-डोर सर्वे हेतु एवं जागरूकता के लिए सर्वे कराते हुए कोरोना वैक्सीन की प्रथम, द्वितीय व बूस्टर डोज और 15 वर्ष की आयु पूरा करने वाले युवाओं को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने का काम पुरजोर तरीके से किया जा रहा है।

जिसमें लोगों को यह बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने अभी तक कोविड-19 टीकाकरण से वंचित है ऐसे लोग वैक्सीनेशन अवश्य कराएं और जिन लोगों ने पहली डोज ली है वह दूसरी डोज के लिए और दूसरी डोज ले चुकेl

लोग जो कि बूस्टर डोज लेने की समयावधि पूरी करने वालों को बूस्टर डोज एवं 15 से 17 वर्ष की आयु पूरा करने वाले छात्र-छात्राओं युवाओं को जागरूक करते हुए कोविड-19 करण के लिए जागरूक किया जा रहा है। जिससे देश का एक भी नागरिक वैक्सीनेशन से वंचित ना रह जाए।

राजस्व ग्राम शेखपुरा राजकुमारी में कुल 27 लोगों का टीकाकरण किया गया जिसमें नियमानुसार 15 -17 वर्ष की आयु वालों में कुल 10 लोगों को को-वैक्सीन और 17 लोगों को covid-सील्ड कुल 27 लोगों को टीकाकरण का लाभ पहुंचाया गया।

कोविड-सील्ड टीकाकरण का लाभ लेने वालों में 18 प्लस में 8 लोगों का टीकाकरण ,

45 प्लस में 3 लोगों का टीकाकरण और बूस्टर डोज लेने वालों की संख्या 6 कुल 27 लोगों ने कोविड टीकाकरण का लाभ लेते हुए अभियान में भागीदारी की।

कोविड टीकाकरण अभियान कैंप के दौरान एएनएम निवेदिता सिंह, सत्यापन करता उमेश कुमार यादव (सoअo), आशा बहू राधिका सिंह ,नीलम सिंह और सर्वेश कुमार गुप्ता (सoअo) के अलावा अन्य कर्मचारीगण मौजूद रहे।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker