Friday, January 21, 2022
HomeLocalवैक्सीनेशन ही सुरक्षा दिलाएगा-यूथ आइकॉन प्रवीण गुप्ता

वैक्सीनेशन ही सुरक्षा दिलाएगा-यूथ आइकॉन प्रवीण गुप्ता

  • आदर्श जनता में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए वैक्सीनेसन कैम्प का शुभारंभ

टाडा (अम्बेडकरनगर)शासन के निर्देश में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड वैक्सीनेसन वृहद कैंप का आयोजन आदर्श जनता इंटर कॉलेज टांडा में किया गया जिसमें 15 से 18 वर्ष के 360 बच्चों ने कोवैक्सीन की प्रथम खुराक लिया। मोहम्मद याज़दान मुस्तफा को सर्वप्रथम वैक्सीन लगाकर कैंप का शुभारंभ किया गया। वैक्सीनेसन कार्य प्रिया, किरण, अनुपमा सिंह, नरेंद्र चंदौलिया, विनय भारती के टीम द्वारा डॉ0 देवेंद्र यादव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टांडा के नेतृत्व में किया गया।

वैक्सीनेशन कैंप में प्रधानाचार्य रामतीर्थ विश्वकर्मा, अनीता मौर्य, जिला समन्वयक निरंजन लाल, यूथ आईकॉन प्रवीण कुमार गुप्ता, स्काउट अध्यापक पवन चौरसिया, छैलबिहारी वर्मा, रबूसा कुलसुम, जेबा नाज, दिनेश यादव, विमलेश विश्वकर्मा आदि उपस्थित रहे।

इस मौके पर विशेष आमंत्रित यूथ आइकॉन प्रवीण गुप्ता ने बच्चों को बढ़-चढ़ कर वैक्सीनेसन के लिए प्रेरित किया एवं कैम्प में सक्रिय सहयोग किया। अम्बेडकर नगर जिले में 15 से 18 वर्ष के बच्चों को कोविड वैक्सीन लगाए जाने को लेकर तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। शासन के निर्देशानुसार जनपद में लगभग 75 हजार बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाने की कार्य योजना तैयार है जिसमें स्कूलों में ही वैक्सीनेसन कैंप लगाए जाएंगे।

18 साल से कम उम्र वालों को वैक्सीन की शुरुआत के ऐलान से अभिभावकों ने भी राहत की सांस ली है। उनका कहना है कि भले ही बच्चों को कितने भी एहतियात के साथ घर से बाहर या स्कूल भेजें लेकिन हमेशा डर बना रहता है।जब से कोरोना का नया वेरिएंट सामने आया है और जब से कोरोना के मामले बढ़ना शुरू हुए हैं और तीसरी लहर का भय सताने लगा है।जिस उम्र के किशोरों को वैक्सीन लगनी हैं उनमें अधिकतर कक्षा 9 से 12 में पढ़ते हैं। ऐसे में कक्षाएं भी नहीं छुड़वा सकते। अगर उन्हें वैक्सीन लग जायेगी तो काफी हद तक निश्चिन्त हो जाएंगे।

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular