Saturday, January 29, 2022
HomeLocalविद्या देवी बनी जीवत की कोटेदार

विद्या देवी बनी जीवत की कोटेदार

अंबेडकर नगर | खाद एवं रसद विभाग के शासनादेश के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान जो अनियमितता के आरोप में निरस्त होगी उस दुकान के संचालन के लिए प्राथमिकता के आधार पर स्वयं सहायता समूह को जिम्मेदारी दी जाएगी ।ऐसे ही एक दुकान का उद्घाटन आज उपायुक्त स्वता रोजगार आर बी यादव द्वारा विकासखंड जलालपुर की ग्राम पंचायत जीवन में किया गया।

आरबी यादव द्वारा बताया गया की विकासखंड जलालपुर की ग्राम पंचायत जीवन में पुराने कोटेदार जगदीश यादव की दुकान अनियमितता के कारण निरस्त हुई थी। दुकान का आवंटन ग्राम सभा के प्रस्ताव के अनुसार “श्री स्वयं सहायता समूह’को दिया गया है समूह की सदस्य श्रीमती विद्या इस दुकान का संचालन करेंगी ।

- Advertisement -

खाद्यान्न के आवंटन पर मिलने वाला लाभांश सभी सदस्यों को समान रुप में बांटा जाएगा ।जनपद में अब तक इस तरह 24 दुकाने स्वयं सहायता को आवंटित की गई हैं। इससे जहां स्वयं सहायता समूह के सदस्यों को एक रोजगार मिलता है वही खाद्यान्न वितरण में आने वाली अनियमितता की शिकायतें भी प्राया दूर हो गई हैं।

- Advertisement -

आज 251 लोगो को पी ओ एस मशीन के माध्यम से खाद्यान्न का वितरण किया गया। इस अवसर पर स्वयं सहायता समूह की 50 से अधिक महिलाएं ,ग्राम अधिकारी शिवाकांत मिश्रा ,ब्लॉक मिशन मैनेजर आदर्श वर्मा , प्रिंस कुमार तथा ग्राम प्रधान जीवन अप्रतिम नारायण भी उपस्थित थे।

hind morcha news app

Most Popular