Local

लुई ब्रेल दिवस के अवसर पर सक्षम संस्था ने आयोजित किया नेत्र परीक्षण एवं मोतियाबिंद आपरेशन शिविर

टाडा( अम्बेडकरनगर)दिव्यांगजनों की सेवा हेतु समर्पित राष्ट्रीय संगठन सक्षम अंबेडकर नगर द्वारा 4 जनवरी को लुई ब्रेल दिवस के अवसर पर नेत्र परीक्षण एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन हेतु शिविर का आयोजन नेहरू नगर स्थित मनोहर क्लीनिक पर किया गया। शिविर में 49 लोगो ने रजिस्ट्रेशन करवाया, जिसमे 26 लोगों में मोतियाबिंद पाया गया। मरीजों को दवा और परामर्श निशुल्क दिया गया। एवं सभी मरीजों को दो दिन बाद बस के माध्यम से अयोध्या फेको सेंटर ले जाकर मोतियाबिंद आपरेशन करने के उपरांत वापस उन्हें घर छोड़ दिया जायेगा।

इस शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि लीलावती वर्मा द्वारा भारत माता और सूरदास चित्र के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। इस मौके पर लीलावती वर्मा ने कहा हमारे शरीर में आंख बहुत ही अनमोल है जिसका हमे समय समय पर परीक्षण कराते रहना चाहिए। सक्षम संस्था के अध्यक्ष मानस वर्मा ने कहा हमारा संगठन पूरे जिले के दिव्यांग जनों के सर्वांगीण विकास हेतु तेजी से कार्य रहा है.

इसी कड़ी में हम पूरे जिले में जगह जगह इस तरह के कैंप का आयोजन कर समाज के निचले तबके के निर्धन लोगों का मोतीबिंद आपरेशन करवाएंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यरूप से सक्षम संस्था के जिला अपाध्यक्ष डॉक्टर अजीत वर्मा, जिला सचिव मंगेश मन,सूरज, गुड्डू कन्नौजिया, रजत मौर्य, विनय मौर्य, विकास चौरसिया, हंसिका ने कार्य कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाया ।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker