Local

लक्ष्मीपुर रेंज में वन कर्मियों व तस्करों में झड़प, फायरिंग पर भागे तस्कर

हिन्दमोर्चा न्यूज महराजगंज/पुरन्दरपुर।

सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग के लक्ष्मीपुर रेंज के अचलगढ़ बीट में वन कर्मियों व लकड़ी तस्करों के बीच संघर्ष हो गया। सोनवल जंगल में लकड़ी तस्करों को रोक रहे वन कर्मियों से तस्करों ने झड़प कर दी। इस दौरान गिरकर रेंजर चोटिल हो गए। वन कर्मियों की ओर से फायरिंग की गई तो तस्कर लकड़ियों को छोड़कर भाग निकले। इस मामले में वन विभाग की ओर से कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

अचलगढ़ के सोनवल जंगल में शुक्रवार देर रात एक दर्जन की संख्या में तस्करों द्वारा सागौन के पेड़ काटने की सूचना मिली। इस सूचना पर रेंजर विनोद कुमार त्रिपाठी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। यहां तस्करों से टीम की जोरदार झड़प हुई। मामला इतना बिगड़ गया कि बचाव में वन कर्मियों को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

फायरिंग होता देख तस्कर लकड़ियों को मौके पर छोड़कर फरार हो गए। इसकी सूचना पर पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई। वन विभाग व पुलिस की टीम ने तस्करों की देर तक खोजबीन की, लेकिन अंधेरे व ठंड का फायदा उठाकर तस्कर भागने में सफल रहे। इससे कुछ दिनों पहले इस जंगल में पेड़ काटने के मामले में वन विभाग ने वन अधिनियम के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई की थी।

एसओ पुरंदरपुर सत्येंद्र कुमार राय।

जंगल में लकड़ी काटने की सूचना मिली थी। पुलिस टीम मौके पर गई थी। वन विभाग की टीम द्वारा अपनी सुरक्षा में फायरिंग करने की बात सामने आ रही है। जांच कर मामले में जरूरी कार्रवाई होगी।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker