Friday, January 21, 2022
HomeLocalयूपी में क्या फिर लगेगा वीकेंड लॉकडाउन? कई और पाबंदियों पर सीएम...

यूपी में क्या फिर लगेगा वीकेंड लॉकडाउन? कई और पाबंदियों पर सीएम योगी करेंगे फैसला

Lucknow (HM News): कोविड के बढ़ते केस के मददेनजर यूपी में और सख्ती बढ़ सकती है। कई अैर पाबंदियां बढ़ाई जा सकती हैं। इसके लेकर राज्य स्तर पर स्वास्थ्य विशेषज्ञों के पैनल के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ आज समीक्षा करेंगे। सीएम योगी कोविड की बदलती परिस्थितियों के बीच इस समिति से सलाह लेंगे। वहीं ऐसी चर्चा है कि सिनेमाहॉल, मॉल, स्वीमिंग पूल सहित वीकेंड कर्फ्यू पर कोई निर्णय किया जा सकता है पर इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

दरअसल सीएम योगी ने सोमवार को एक बैठक में अधिकारियों को कोरोना के लिए सतर्कता बढ़ाने के लिए कहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि बदले हुए हालात में जरूरी है कि जीनोम सिक्वेंसिंग के साधनों में बढ़ोतरी की जाए। गोरखपुर, झांसी, गाजियाबाद के प्रमुख चिकित्सा संस्थानों और एसजीपीजीआई लखनऊ में भी इसकी सुविधा तत्काल उपलब्ध कराई जाए। इसमें कतई विलम्ब न हो। इसे शीर्ष प्राथमिकता दी जाए।

घर-घर मेडिकल किट वितरण के लिए पैकेट तैयार कर लिए जाएं

सीएम योगी ने कहा कि कोविड केस की बढ़ोतरी को देखते हुए राज्य सरकार पूरी तरह सतर्क है। ओमिक्रोन वेरिएंट की संक्रामकता के संबंध में विशेषज्ञों का मानना है कि यह वैरिएंट तीव्र संक्रामक है, किंतु पूर्व के वैरिएंट की तुलना में वैक्सीनेटेड लोगों के लिए बड़ा खतरा नहीं है। लोगों में अनावश्यक पैनिक न हों, उन्हें सही, सटीक और समुचित जानकारी दी जाए। जरूरी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कर की जाए। घर-घर मेडिकल किट वितरण के लिए पैकेट तैयार कर लिए जाएं।

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular