Local

यूपी चुनाव: बच्‍चों के डॉक्‍टर ने जारी किया जनता का घोषणा पत्र, प्रत्‍याशियों के सामने रखी यह मांग

हिन्दमोर्चा न्यूज महराजगंज/फरेंदा।

यूपी विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दल और नेता वादों की झड़ी लगा रहे हैं। जल्‍द ही सभी पार्टियां अपना-अपना घोषणा पत्र भी जारी करेंगी लेकिन महराजगंज में फरेन्‍दा जिला बनाओ मंच के संयोजक और बाल रोग विशेषज्ञ डॉ.आर.एन.सिंह ने जनता की ओर से एक घोषणा पत्र जारी किया है। इस घोषणा पत्र को उनके मंच से जुड़े लोग प्रत्‍याशियों के सामने रख चुनाव जीतने पर अपनी मांगों को पूरा करने का वादा मांगेंगे। फरेन्‍दा को अलग जिला बनाने और वहां की चीनी मिल को चालू कराना घोषणा पत्र की प्रमुख मांगों में शामिल है।

घोषणा पत्र जारी करते हुए डॉ.सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में यदि राजनीतिक दल और नेता अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर सकते हैं तो जनता के पास भी यह अधिकार होना चाहिए। यह मौका है जब हम अपनी बुनियादी मांगों को अपने भावी हुक्‍मरानों के सामने प्रभावी ढंग से रख सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि महाराजगंज, पूर्वी उत्‍तर प्रदेश का एक पिछड़ा हुआ जिला है।

इस जिले से फरेन्‍दा को अलग करके नया जिला बनाने की मांग वह लम्‍बे समय से कर रहे हैं। नया जिला बनने से जहां इस क्षेत्र का तेजी से विकास होगा वहीं स्‍थानीय लोगों को अपने छोटे-मोटे कामों के लिए दुश्‍वारियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। नए जिले में विकास की योजनाएं रफ्तार पकड़ेंगी तो स्‍वास्‍थ्‍य सम्‍बन्‍धी सुविधाओं का विस्‍तार भी तेजी से होगा।

इसके साथ ही फरेन्‍दा चीनी मिल को चालू कराने की मांग करते हुए डा.सिंह ने कहा कि इससे क्षेत्रीय नौजवानों को रोजगार मिलेगा साथ ही स्‍थानीय गन्‍ना किसानों के जीवन में खुशहाली आएगी। इससे गोरखपुर के उत्तरांचल का आर्थिक व औद्योगिक विकास होगा। उन्होंने कहा कि जब कई दशकों से बंद पड़ा फर्टिलाइजर जितना बड़ा उद्योग पुन: चालू हो सकता है।

मुंडेरवा व पिपराइच चीनी मिल भी चालू हो सकती है तो फिर फरेंदा चीनी मिल को भी शुरू कराने के लिए भी पहल होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि फरेन्‍दा जिला बचाओ मंच के कार्यकर्ता, प्रत्‍याशियों के सामने अपनी मांगें रखकर उनका दृष्टिकोण जानने की कोशिश करेंगे। उनसे इन मुद्दों पर समर्थन और भरोसा लेंगे ताकि चुनाव के बाद उन्‍हें उनके वादे की याद दिलाकर अपनी मांगों को पूरा करा सकें।

हिन्दमोर्चा तहसील प्रभारी नौतनवां रतन गुप्ता की रिपोर्ट।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker